Move to Jagran APP

सीसी सड़क को बिना उखाड़े ही इंटरलॉ¨कग से फिर बना रहा ठेकेदार, दुकानदारों ने जताया विरोध

छावनी के सदर बाजार में सीमेंट कंकरीट से बनी निशांत सिनेमा रोड को बिना तोड़े ही नगर निगम सदर जोन का ठेकेदार उसे इंटरलॉ¨कग टाइल्स से बना रहा है। करीब छह इंच सड़क ऊंची होने से कुछ दुकानें इसके बराबर हो जाएंगी तो कुछ नीची। दुकानदारों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि निगम के अधिकारी बिना सोचे-समझे सड़क का निर्माण कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 12:04 AM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 12:04 AM (IST)
सीसी सड़क को बिना उखाड़े ही इंटरलॉ¨कग से फिर बना रहा ठेकेदार, दुकानदारों ने जताया विरोध
सीसी सड़क को बिना उखाड़े ही इंटरलॉ¨कग से फिर बना रहा ठेकेदार, दुकानदारों ने जताया विरोध

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के सदर बाजार में सीमेंट कंकरीट से बनी निशांत सिनेमा रोड को बिना तोड़े ही नगर निगम सदर जोन का ठेकेदार उसे इंटरलॉ¨कग टाइल्स से बना रहा है। करीब छह इंच सड़क ऊंची होने से कुछ दुकानें इसके बराबर हो जाएंगी तो कुछ नीची। दुकानदारों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि निगम के अधिकारी बिना सोचे-समझे सड़क का निर्माण कर रहे हैं।

loksabha election banner

दुकानदारों ने बताया कि छावनी में 6 जुलाई 2010 में आई बाढ़ के बाद यह रोड सीमेंट-कंकरीट से बनाई गई थी रोड में कोई गड्ढा नहीं था। बिजली निगम ने जब रोड पर बिजली के तार डाले तो इसे काफी दूर तक खोद दिया गया। इसके चलते रोड कुछ दूरी तक खराब हो गई। इस रोड पर पैचवर्क भी नहीं किया गया। निगम के अधिकारी अब नियमों को अनदेखा कर इसे नए सिरे से बनवा रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि यदि इस रोड को दोबारा से बनाना ही है तो कम से कम सीमेंट कंकरीट को तो उखाड़ा जाए।

----------

फोटो : 43

जनता का पैसा बर्बाद हो रहा

पूर्व पार्षद घनश्याम दास ने बताया कि सड़क बिल्कुल ठीक थी। न ही इसमें कोई गड्ढा था। नगर निगम अधिकारी कुछ हिस्सों को ठीक कराने बजाय पूरी सड़क नए सिरे से बना रहे हैं। यदि सड़क बनती है तो उसकी दुकान में पानी घुस जाएगा। कब तक वह अपनी दुकानों को ऊंचा उठाते रहेंगे। यह जनता के पैसे की बर्बादी है।

----------

फोटो : 44

काम करने का तरीका सही नहीं

दुकानदार नरेंद्र ने बताया कि सड़क बनाने से पहले कम से कम से नगर निगम के अधिकारियों को मौके पर आकर स्थिति को तो देखना चाहिए कि इसके बनने से किसी को कोई दिक्कत तो नहीं है। पर न निगम के अधिकारी आते हैं और न ही ठेकेदार के पास कोई इंजीनियर है। सामान्य मिस्त्री अपने तरीके से काम करते हैं।

----------

फोटो : 45

नीचे बनी सड़क तोड़ें

डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि सड़क का लेवल चेक नहीं किया गया है। कंकरीट सड़क को तोड़कर ही इंटरलॉ¨कग टाइल्स लगाई जाएं। निगम की एमई ब्रांच के अधिकारी अपनी कुर्सियों से हिलते नहीं हैं। इससे ठेकेदार ही इंजीनियर बन जाता है और अपने तरीके से काम करता है। कंकरीट सड़क पर इंटरलॉ¨कग टाइल्स कैसे टिक सकती हैं।।

----------

शिकायत दें दुकानदार, जांच कराएंगे

- दुकानदार मामले की शिकायत दें। शिकायत के आधार पर उसकी जांच कराई जाएगी कि सीमेंट कंकरीट सड़क पर इंटरलॉ¨कग टाइल्स लग सकती हैं या नहीं। इसके बाद जो कार्रवाई बनेगी वो निगम की ओर से की जाएगी।

- जयबीर ¨सह आर्य, आयुक्त, नगर निगम अंबाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.