Move to Jagran APP

अंबाला में खुला जनसेवा का पहला जेनरिक मेडिकल स्टोर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जन सेवा आरोग्य केंद्र की बहुप्रतिक्षित योजना जेनरिक औषधि कें

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Aug 2018 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 07:59 PM (IST)
अंबाला में खुला जनसेवा का पहला जेनरिक मेडिकल स्टोर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जन सेवा आरोग्य केंद्र की बहुप्रतिक्षित योजना जेनरिक औषधि केंद्र का रविवार को शहर में लोकार्पण किया गया। स्थानीय बाल भवन रोड पर खोले गए इस मेडिकल स्टोर का उद्घाटन सांसद रतन लाल कटारिया और विधायक असीम गोयल के हाथों से संपन्न हुआ। प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र योजना के अंतर्गत खोले गए स्टोर में सभी रोगों की जेनरिक दवाइयां बाजार में मिलने वाली दवाईयों से लगभग 80 प्रतिशत कम दामों पर मिल पाएंगी। दिल्ली से विशेष रूप से आए नोडल अधिकारी अवधेश कुमार ने कहा कि जेनरिक दवाइयां हर हाल में ब्रांडेड दवाईयों के समकक्ष हैं। इनको सरकार की सबसे बेहतर कंपनियों द्वारा बनाया जाता है। दो लैब में अलग अलग इन की जांच के पश्चात ही इनको बिक्री के लिए बाजार में उतारा जाता है।

loksabha election banner

सांसद रतनलाल कटारिया ने कहा कि हर भारतीय परिवार में दवाइयों का बजट बढ़ता जा रहा है जिसने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। जन सेवा आरोग्य केंद्र के इस कदम से अंबाला की जनता का दवाइयों का बोझ कुछ कम अवश्य होगा। विधायक असीम गोयल ने कहा कि लोग विद्यालय और औषद्यालय की सेवा में अपना धन और समय लगाएं। अस्पताल में धन आएगा तो लोगों को उत्तम सुविधाएं उपलब्ध हो पाएंगी। विजय अग्रवाल ने कहा कि जेनरिक दवाइयां हर हाल में अन्य बड़ी कंपनियों की दवाईयों के समान ही काम करती हैं। जनसेवा आरोग्य केंद्र के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने कहा संस्था का यह स्वप्न आज सभी के सहयोग से पूर्ण हुआ है। कार्यक्रम में जनसेवा आरोग्य केंद्र के अधिकारियों राकेश गुप्ता, प्रेम अग्रवाल, चमन अग्रवाल, अश्वनी अग्रवाल, एमपी गुप्ता, राजेंद्र अग्रवाल, अरुण जैन, विनोद बंसल, समीर गुप्ता, जोगिन्दर बजाज, राज कुमार गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया। मौके पर बिक्री केंद्र पर आम जनता ने जमकर अपने मतलब की दवाइयों की खरीदारी की। कार्यक्रम में जगमोहन लाल कुमार, अनुभव अग्रवाल, विनोद कुमार, मनोहर लाल, सेठ मदनलाल, मुकेश ¨सघल, डॉ.पवन कुमार सोनी, सतीश छाबड़ा, प्रकाश चंद, सतीश आहूजा, टीके बजाज, जनकराज, ईशु शर्मा, अशोक कक्कड़ इत्यादि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.