Move to Jagran APP

सड़क तोड़ गिराई निर्माण सामग्री, एक माह से जनता परेशान, निगम अधिकारी बेपरवाह

प्रेम नगर से विजय नगर तक 39 लाख 98 हजार रुपये की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास कर वाहवाही लूट ली गई लेकिन एक माह बाद भी सड़क बनने का काम आरंभ नहीं हो सका।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 07:35 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 07:35 AM (IST)
सड़क तोड़ गिराई निर्माण सामग्री, एक माह से जनता परेशान, निगम अधिकारी बेपरवाह
सड़क तोड़ गिराई निर्माण सामग्री, एक माह से जनता परेशान, निगम अधिकारी बेपरवाह

कपिल कुमार, अंबाला शहर

loksabha election banner

प्रेम नगर से विजय नगर तक 39 लाख 98 हजार रुपये की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास कर वाहवाही लूट ली गई लेकिन एक माह बाद भी सड़क बनने का काम आरंभ नहीं हो सका। सड़क को तोड़ कर निर्माण सामग्री गिरा दी गई लेकिन बाद में ठेकेदार ने काम ही बंद कर दिया। पार्षद यतिन बंसल कब्जा हटने के बाद सड़क बनने की बात बोल रहे हैं जबकि ठेकेदार संदीप ने नगर निगम के कार्यकारी अभियान से परेशान होकर सड़क निर्माण रोकने की बात कहीं। कारण कुछ भी हो लेकिन अब रोजाना हजारों लोगों को परेशानी हो रही है। नगर निगम के अधिकारी भी इस मामले में बेपरवाह है।

एक्सईएन रमन और एसडीओ दिनेश, दोनों अधिकारियों ने इस सड़क के निर्माण पर चुप्पी साधते कुछ टिप्पणी करने से इंकार कर पल्ला-झाड़ लिया। बता दें कि करीब एक माह पहले ठेकेदार ने सड़क के निर्माण के लिए जेसीबी से खुदाई का काम शुरू किया था। यहां की मुख्य सड़क के दोनों तरफ कुछ लोगों ने कब्जा कर गार्डन बना लिया है। इ न कब्जों के कारण सड़क का निर्माण बीच में रुक गया। कब्जाधारियों ने निगम अधिकारियों पर दबाव बनाने का प्रयास किया ताकि कब्जा न हटें। जब तक कब्जे नहीं हटते तब तक निर्माण होना संभव नहीं दिख रहा। ऐसे में लोगों ने कहा कि सड़क जो बनी हुई थी उसे भी तोड़ दिया गया।

प्रेम नगर में 20 दिन से सड़क का निर्माण कार्य बंद होने से लोग परेशान हैं। ऐसे में क्षतिग्रस्त सड़क से वाहन चालकों के साथ हादसे का खतरा भी बना है।

प्रवीन, प्रेम नगर

वार्ड में विजय नगर की पुलिस से लेकर प्रेम नगर की मार्केंट तक सड़क का निर्माण होना है। इसके लिए ठेकेदार ने मुख्य सड़क को उखाड़ दिया है। बारिश में क्षतिग्रस्त सड़क पर पानी भरने से राहगीरों को आने-जाने में परेशानी होती है।

दिनेश गुलाठी, वार्ड-13

प्रेम नगर में ठेकेदार ने निर्माण के लिए सामग्री सड़क पर गिरा रखी है। इस वजह से वाहन चालकों को आने-जाने में परेशानी होती है। यहां पर करीब 20 दिन से सड़क का निर्माण कार्य बंद है।

राजेश कुमार, प्रेम नगर

नगर निगम ने मुख्य सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया था। इस सड़क के दोनों तरफ लोगों ने कब्जा कर पार्क बना रखे हैं। हाल ही में आयुक्त ने वार्ड में निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त ने भी कब्जा करने वालों को नोटिस देने के आदेश दिए थे।

यतिन बंसल, पार्षद, प्रेम नगर प्रेम नगर में सड़क का निर्माण कार्य बंद करने पर ठेकेदार को नोटिस किया है। वहीं ठेकेदार को वीरवार को निगम में बुलाया गया है। यहां पर जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा।

धीरेन्द्र खडगटा, आयुक्त नगर निगम, नगर निगम मुझे एक्सईएन रमन काम नहीं करने दे रहे। प्रेम नगर सड़क निर्माण कार्य में इतना परेशान कर दिया है कि मजबूरी में निर्माण कार्य बंद करना पड़ा। अब मेरा टेंडर भी निरस्त कराएगा।

संदीप गुप्ता, ठेकेदार, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.