Move to Jagran APP

डीसी कार्यालय में मीटिग के लिए गईं थी एसडीएम, तहसीलदार ने सुनी लोगों की समस्याएं

फोटो 1 से 5 तक - तहसील के सरल केंद्र पर वाहन पंजीकरण से लेकर हुए अन्य कार्य जागरण स

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 06:11 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 06:11 AM (IST)
डीसी कार्यालय में मीटिग के लिए गईं थी एसडीएम, तहसीलदार ने सुनी लोगों की समस्याएं
डीसी कार्यालय में मीटिग के लिए गईं थी एसडीएम, तहसीलदार ने सुनी लोगों की समस्याएं

फोटो : 1 से 5 तक

loksabha election banner

- तहसील के सरल केंद्र पर वाहन पंजीकरण से लेकर हुए अन्य कार्य

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के तहसील में सरल केंद्र से लेकर रजिस्ट्री काउंटर पर लोगों की रोजाना भीड़ लग रही है। तहसील के काउंटर पर एक ही कार्य के लिए लोगों को दो से तीन बार आना पड़ता है। शुक्रवार को सुबह 11 बजे एसडीएम ममता शर्मा डीसी कार्यालय में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में हिस्सा लेने के गई हुई थीं। तहसीलदार कृष्णन कुमार तहसील में समस्या लेकर आने वाले लोगों के आवेदन पत्रों को पढ़कर उनका समाधान करने के लिए संबंधित नायब तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल को आवश्यक कार्रवाई करने के आदेश कर रहे थे। सुबह 11:30 बजे तक करीब 20 लोगों के प्रार्थनापत्र पर टिप्पणी कर चुके थे। यहां गांवों की समस्या को लेकर पहुंचे युवाओं की बात सुनकर उचित कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। अंत्योदय सरल केंद्र पर वाहन के पंजीकरण से लेकर ड्राइविग लाइसेंस बनवाने वाले आवेदक अपनी-अपनी फाइलें जमा कर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे। सुबह 11:35 बजे तक काउंटर से 26 टोकन जारी हो चुके थे, जिसमें 5 के फाइलों का निपटान किया जा चुका था।

----------------

11:15 बजे :तहसील

छावनी तहसील कार्यालय के रजिस्ट्री और डीडी पंजीकरण काउंटर पर दो कर्मचारी और तीन कंप्यूटर ऑपरेटर लोगों की फाइलों पर अप्वाइंटमेंट से लेकर अन्य कार्य करने में लगे रहे। साथ ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए बने काउंटर पर आए 5 लागों के नंबर प्लेट वाहनों पर लगाए गए।

--------------

11:20 बजे : आधार कार्ड केंद्र

तहसील परिसर के पिछले हिस्से में आधार कार्ड बनवाने से लेकर संशोधन कराने के लिए एक हॉल कमरे में लोगों की भीड़ रही। नन्हेड़ा से राजमति अपने पोते का आधार कार्ड बनवाने के लिए पहुंची थी। यहां उन्होंने बताया कि बच्चे के पैदा होने का प्रमाण पत्र और बर्थ प्रमाण पत्र की कापी लेकर काउंटर पर औपचारिकता पूरी करने में व्यस्त रहीं।

--------------

11:25 बजे : अंत्योदय सरल केंद्र

फोटो : 3

बाइक खरीदे हैं और पंजीकरण के लिए पहुंचे हैं। दो दिन पहले आए थे, लेकिन एजेंसी से कुछ औपचारिकता पूरी करने के लिए कहा गया। अब एजेंसी से वाहन पंजीकरण के लिए आवश्यक कागजात लेकर पहुंचा हूं।

- राहुल कन्नौजिया, अंबाला।

----------------

11:35 बजे : तहसीलदार कार्यालय

क्षेत्रीय समस्या को लेकर पहुंचे युवा

फोटो : 1

हमारे शाहपुर गांव के बाहर अंडरपास का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे बरसात के दिनों में जलभराव जैसी समस्या उत्पन्न होगी, जिसे पहले ही प्रशासन के संज्ञान में लाने के लिए आया हूं। एसडीएम और तहसीलदार को मिलकर गांव की समस्या के बारे में अवगत कराएंगे।

- सुखजीत सिंह, शाहपुर।

----------

फोटो : 2

12 क्रास रोड पर समस्याओं का अंबार लगा है। हमारे घरों के आसपास गंदगी रहती है, नगर परिषद में शिकायत किए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो समस्या को दूर करने का मांग पत्र तहसील प्रशासन दिया जा चुका है। आज फिर मुहल्ले की समस्या का समाधान करने संबंधी मांग पत्र देने आया हूं।

- विनोद, 12 क्रास रोड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.