Move to Jagran APP

बिजली निगम के जनता दरबार में चार उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान

गांव दादियाना में बिजली निगम के जनता दरबार में उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्याएं सुनीं गई। शनिवार को दरबार में 10 उपभोक्ता अपनी बिजली बिलों की गड़बडी नए कनेक्शन और बिजली के नए कनेक्शन की समस्या लेकर पहुंचे थे। मौके पर चार लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 06:00 AM (IST)
बिजली निगम के जनता दरबार में चार उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान
बिजली निगम के जनता दरबार में चार उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: गांव दादियाना में बिजली निगम के जनता दरबार में उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्याएं सुनीं गई। शनिवार को दरबार में 10 उपभोक्ता अपनी बिजली बिलों की गड़बडी, नए कनेक्शन और बिजली के नए कनेक्शन की समस्या लेकर पहुंचे थे। मौके पर चार लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया। एसडीओ जोगेन्द्र सिंह और जेई रजत ने उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्याओं को सुना।

loksabha election banner

इस दौरान एक उपभोक्ता ने बताया कि उसे बिजली का कनेक्शन लेना है और घर के नजदीक में बिजली का खंभा नहीं है। इस पर उपभोक्ता की शिकायत को रिकार्ड में जमा किया। वहीं गांव में जल्द ही बिजली का खंभ लगाने का काम शुरू होगा। इसके बाद उपभोक्ता को बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा। इस संबंध में एसडीओ जोगेन्द्र सिंह ने बताया कि जनता दरबार में 10 उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे थे। इसमें चार की समस्या का मौके पर समाधान कर दिया गया। वहीं शेष 6 शिकायतों का भी जल्द ही समाधान किया जाएगा।

------------ 35 हजार उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: अंबाला में लंबे समय से बिजली बिल जमा नहीं करने वाले घरेलू, कार्मिशयल और औद्योगिक करीब 35 हजार उपभोक्तओं के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे। इसके लिए सभी डिवीजन में डिफाल्टरों की सूची तैयार की जा चुकी है। बिजली निगम दो से तीन दिन में उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू होगी।

अंबाला सर्किल में बिजली निगम के करीब ढाई लाख उपभोक्ता हैं। वहीं काफी उपभोक्ताओं ने लाकडाउन से अभी तक बिजली बिलों को जमा नहीं किया है। जब भी बिजली निगम की टीम उपभोक्ताओं के पास बिल जमा करने के लिए जाती हैं तो कोरोना काल में पैसा नहीं होने की बात कही जाती है। वहीं कोरोना काल में मुख्यालय से भी सख्ती के आदेश नहीं थे। इस वजह से बिजली जमा नहीं करने वालों के कनेक्शन नहीं काटे गए। इस वजह से सर्किल में लंबे समय से बिजली बिल जमा नहीं करने वालों की संख्या 35 हजार तक पहुंच गई है, लेकिन अब मुख्यालय ने सख्त आदेश दिए हैं कि बिजली बिल जमा नहीं करने वाले घरेलू, कामर्शियल, औद्योगिक समेत समेत अन्य उपभोक्ताओं के बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटे जाएं। बिजली निगम की मानें तो सभी 35 हजार उपभोक्ता शहरी हैं, जो काफी समय से बिल जमा नहीं कर रहे हैं। इस संबंध में एसई विनय कुमार बरनवाल ने कहा कि उपभोक्ता अपना बिजली बिल समय से जमा कराए। वहीं बिजली बिल जमा नहीं करने वालों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.