Move to Jagran APP

नए साल पर परिवहन विभाग का झटका, हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट फीस में 8 से 10 फीसद तक वृद्धि

अंशु शर्मा, अंबाला परिवहन विभाग ने नए साल की शुरुआत में झटका देते हुए हाई सिक्योरिटी न

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 09:33 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 09:33 PM (IST)
नए साल पर परिवहन विभाग का झटका, हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट फीस में 8 से 10 फीसद तक वृद्धि
नए साल पर परिवहन विभाग का झटका, हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट फीस में 8 से 10 फीसद तक वृद्धि

अंशु शर्मा, अंबाला

loksabha election banner

परिवहन विभाग ने नए साल की शुरुआत में झटका देते हुए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की फीस में वृद्धि कर दी है। वाहनों की नंबर प्लेट में करीब आठ से दस फीसद तक का इजाफा किया गया है। मसलन अब वाहन चालकों को नई फीस लिस्ट के आधार पर नंबर प्लेट बनवानी पड़ेगी। बता दें कि इससे पहले गत वर्ष

सरकार ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की फीस में कटौती भी की थी। वाहन चालकों को इस कटौती से काफी राहत भी मिली। परिवहन विभाग के नियमानुसार हर नए और पुराने वाहन पर वर्ष 2018 से हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगी होनी अनिवार्य है। वर्तमान में बढ़ाई गई नई दर 1 जनवरी से लागू हो गई है। बाकायदा एसडीएम कार्यालय व बस स्टैंड पर हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का जिम्मा ¨लक उत्सव को सौंपा हुआ है।

----- वाहनों पर इस तरह से बढ़ाई फीस

क्लास, वाहन पहले अब

नॉन ट्रांसपोर्ट एक्टिवा 144 156

नॉन ट्रांसपोर्ट मोटरसाइकिल 125 135

नॉन ट्रांसपोर्ट कार 372 406

ट्रांसपोर्ट बलेरो, टाटा मैजिक 165 180

आदि

ट्रांसपोर्ट ट्रक, ट्राले, कैंटर 286 312

आदि

-------- फोटो- 55

प्लेटों की फीस में तो मिलनी चाहिए थी राहत

वाहन चालक अश्वनी शर्मा ने बताया कि बढ़ी हुई फीस के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। स्लीप कटी तो पता चला कि फीस में बढ़ोतरी हुई है। पहले ही महंगाई की मार झेल रहे हैं। ऊपर से हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेटों की फीस में भी बढ़ोतरी कर जनता की जेब काटी जा रही है। कम से कम हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेटों की फीस में तो कटौती होनी चाहिए।

------

फोटो - 54

फीस बढ़ने का कारण तो पता चले

वाहन चालक सुरेश गुप्ता ने बताया कि एक तो सरकार हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए जागरूक कर रही है। ऊपर से फीस में भी बढ़ोतरी बिना किसी कारणों के लिए बढ़ौतरी करना गलत है। देखा जाए तो जीएसटी के बाद तो नंबर प्लेटों में विभाग पहले खुद फीस में कटौती भी कर चुका है। आखिर अब किन कारणों से फीस बढ़ाई जा रही है।¨वडो पर इसका कोई जवाब नहीं है।

----

वर्जन..

नए साल से बढ़ गई फीस

नए बढ़े हुए रेट एक जनवरी से लागू हो चुके हैं। पूरे हरियाणा में बाकायदा फीस लिस्ट अपडेट हो चुकी है। परिवहन विभाग के नियमानुसार ही फीस में बढ़ोतरी की गई है।

म¨हद्र, मैनेजर, ¨लक उत्सव रजिस्ट्रेशन प्लेट एजेंसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.