Move to Jagran APP

शिक्षा सदन: भवन कब्जे में आने के एक माह बाद जागे अधिकारी, शिफ्टिग की तैयारी

शिक्षा सदन का निर्माण कार्य पूरा होने के करीब छह महीने बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने भवन शिक्षा विभाग के सुपुर्द कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 07:15 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 07:15 AM (IST)
शिक्षा सदन: भवन कब्जे में आने के एक माह बाद जागे अधिकारी, शिफ्टिग की तैयारी
शिक्षा सदन: भवन कब्जे में आने के एक माह बाद जागे अधिकारी, शिफ्टिग की तैयारी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: डीसी आफिस के निकट शिक्षा सदन का निर्माण कार्य पूरा होने के करीब छह महीने बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने भवन शिक्षा विभाग के सुपुर्द कर दिया। 25 अक्टूबर को हैंडओवर होने के एक महीने तक विभाग सोया रहा। अब एक ही छत के नीचे जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और जिला परियोजना समन्वयक, समग्र शिक्षा अभियान का आफिस होगा। इस दिशा में कवायद करते हुए डिप्टी डीईओ ने सोमवार को इन तीन विभागाध्यक्ष को पत्र लिखकर शीघ्र ही आफिस शिफ्ट करने को कहा है, ताकि एक ही छत के नीचे शिक्षा विभाग से संबंधित कार्य संचालित हो।

loksabha election banner

राज्य सरकार ने एक छत के नीचे एक विभाग की विभिन्न शाखाओं को संचालित कराने का आदेश दिया था। इसके अनुपालन में शिक्षा विभाग ने शिक्षा सदन के निर्माण की कवायद शुरू की। शिक्षा सदन के निर्माण का जिम्मा कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग को मिला। पीडब्ल्यूडी ने प्रशासन की ओर से डीसी आफिस के निकट मुहैया कराई गई भूमि पर शिक्षा सदन का निर्माण कार्य कराया।

शिक्षा सदन का निर्माण कार्य पूरा होने के महीनों बाद 25 सितंबर को शिक्षा विभाग को हैंडओवर किया। भवन सुपुर्द होने के 22 दिन तक तक शिक्षा विभाग सोया रहा। आखिरकार डिप्टी डीईओ सुधीर कालरा ने सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर जल्द ही शिक्षा सदन में अपना कार्यालय शिफ्ट करने को कहा है। साथ ही लिखे पत्र के बाबत शिक्षा मुख्यालय पंचकुला के अधिकारियों समेत डिप्टी कमिश्नर अंबाला को सूचना दे दिया है। एक ही छत के नीचे होगा शिक्षा संबंधी सरकारी कार्य

हरियाणा सरकार की मंशा के अनुरूप एक ही छत के नीचे सरकारी कार्य संचालित कराने की योजना मूर्तरूप लेने जा रही है। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अब तक की कार्यवाही के अनुसार एक सप्ताह में जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा अधिकारी कार्यालय डीसी आफिस के निकट शिक्षा सदन में होना शुरू हो जाएगा। वर्जन 18

अभी हाल ही में मुझे डिप्टी डीईओ का चार्ज मिला है। शिक्षा व्यवस्था को और सुचारू ढंग से संचालित कराने की दिशा में प्रयास कर रहें हैं। इसी क्रम में सोमवार को सबसे पहले जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा अधिकारी का कार्यालय शिक्षा सदन में शिफ्ट करने के बाबत पत्र लिखा है।

- सुधीर कालड़ा, डिप्टी डीईओ अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.