Move to Jagran APP

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के आसपास चार गांवों में धारा 144 लागू, घरों की छतों पर चढ़ने से रोक

अंबाला एयरबेस पर राफेल फाइटर विमान के आगमन के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा है। एयरबेस के आसपास के चार गांवों में निषेधाज्ञा लागू है। एयरबेस के आसपास के घरों कर छतों पर चढ़ने से रोक है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 10:48 AM (IST)
अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के आसपास चार गांवों में धारा 144 लागू, घरों की छतों पर चढ़ने से रोक
अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के आसपास चार गांवों में धारा 144 लागू, घरों की छतों पर चढ़ने से रोक

अंबाला, जेएनएन। पांच राफेल फाइटर विमान आज दोपहर अंबाला एयरबेस पर पहुंचेंगे। इसकेे लिए कड़ी सुरक्षा की गई है। एयरफोर्स स्‍टेशन क्षेत्र और आसपास के चार गांवों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दिया गया है। एयरफोर्स स्‍टेशन की ओर जानेवाली सड़कों की सुबह से ही नाकेबंदी की गई है। एयरफोर्स स्‍टेशन के आसपास सुरक्षा कड़ीे कर दी गई है। सेना और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को एयरफोर्स स्टेशन के आसपास बने मकानों की छतों पर चढ़ने पर पाबंदी लगा दी गई है। बलदेव नगर, गरनाला, बरनाला, धूलकोट, पंजोखरा गांवों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाया गया ह‍ै। अंबाला स्टेशन के आसपास  फोटोग्राफी करने पर भी रोक लगा दी गई है।

loksabha election banner

अंबाला एयरबेस स्‍टेशन के आसपास के साथ-साथ पूरे अंबाला छावनी क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी है। अंबाला एयरबेस के आसपास के क्षेत्र में पुलिस के जवान तैनात हैं। एयरबेस की ओर जानेवाली सड़कों की नाकेबंदी जैसी कर दी गई है। ट्रैफिक पुलिस के जवान इन सड़कों पर तैनात हैं और वाहनों को एयरबेस की ओर नहीं जाने दिया जा रहा है।

इसके साथ ही प्रशासन और पुलिस ने अंबाला एयरफोर्स स्‍टेशन के आसपास के चार गांवाें में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। बाकायदा पुलिस ने उद्घोषणा कर लोगों को जागरूक किया है। इन गांवों और इनके आसपास पुलिस के जवान तैनात हैं।

एसपी ने थाना प्रभारियों की ड्यूटी और डीएसपी की लगाई मॉनिटरिंग

एसपी अभिषेक जोरवाल ने बलदेव नगर, अंबाला कैंट और पंजोखरा के थाना प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि लोगों को एयरफोर्स स्टेशन के आसपास छतों पर न चढऩे दें। मॉनिटरिंग के लिए डीएसपी को लगाया गया है। एयरफोर्स स्टेशन की ओर जाने वाले वाहनों को रोकने व डायवर्ट करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है।

दूसरी ओर, शहर में राफेल फाइटर विमानों के आगमन के मद्देनजर हवन और यज्ञ किए जा रहे हैं। लोग जगह-जगह हवन कर रहे हैं। शहर के विभिन्‍न क्षेत्रों में तिरंगे बैलून के गुच्‍छे लेकर राफेल का स्‍वागत करने का तैयार हैं। हालांकि प्रशासन ने लाेगोें काे ऐसा करने से मना किया है।

 विज बोले- करोना काल न होता तो भंगड़ा डालते

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अंबाला एयरबेस में राफेल की तैनाती को देखते हुए एयरफोर्स स्टेशन के तीन किलोमीटर के दायरे को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। गृह मंत्री विज कहा कि सारा शहर, सारे लोग अपनी पलकें बिछाए बैठे हैं। यह करोना काल है, एकत्र नहीं हो सकते, अन्‍यथा आज शहर में हर सड़क पर लोग भंगड़ा डालते। विज ने कहा राफेल जेट की तैनाती से लोगों में जोश है। यह अंबाला छावनी के लिए, देश के लिए बहुत बड़े गर्व की बात हैै।

यह‍ भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम ने रोहतक जेल से फिर मां और समर्थकों को लिखी चिट्ठी, जानें क्या दी नसीहत


यह‍ भी पढ़ें: कड़ी सुरक्षा में अंबाला में लैंड होंगे राफेल फाइटर प्‍लेन, ड्रोन पर प्रतिबंध, पांच विमान पहुंचेंगे

यह‍ भी पढ़ें: अंबाला एयरफोर्स स्‍टेशन से राफेल भरेगा उड़ान, दहलेंगे चीन और पाकिस्तान

यह‍ भी पढ़ें: राफेल कल पहुंचेगा अंबाला एयरबेस, व्‍यापक तैयारी, चीन व पाक की हरकतों पर रहेगी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.