Move to Jagran APP

बैंक कर्मचारियों की हड़ताल से दो दिन में 1600 करोड़ का लेन-देन प्रभावित

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर दो दिनों की बैंक हड़ताल से 1600 करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ। सरकार के निजीकरण के कदम का यूनियन विरोध कर रही है जिसके चलते मंगलवार को बैंक यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने कैंट के बाजारों में रोष प्रदर्शन निकाला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:10 AM (IST)
बैंक कर्मचारियों की हड़ताल से दो दिन में 1600 करोड़ का लेन-देन प्रभावित
बैंक कर्मचारियों की हड़ताल से दो दिन में 1600 करोड़ का लेन-देन प्रभावित

जागरण संवाददाता, अंबाला : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर दो दिनों की बैंक हड़ताल से 1600 करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ। सरकार के निजीकरण के कदम का यूनियन विरोध कर रही है, जिसके चलते मंगलवार को बैंक यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने कैंट के बाजारों में रोष प्रदर्शन निकाला, जबकि इससे पहले पंजाब एंड सिध बैंक के सामने प्रदर्शन भी किया। उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा दो राष्ट्रीयकृत बैंकों के निजीकरण की घोषणा की गई है, जिसके विरोध में बैंक यूनियनें हड़ताल कर रही हैं। साथ ही चेतावनी दी कि यदि निजीकरण का फैसला नहीं बदला गया तो देशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

loksabha election banner

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव जीएस ओबराय ने कहा कि जनता के हितों को सुरक्षित करने के लिए यह हड़ताल की जा रही है। सरकार दो राष्ट्रीयकृत बैंकों को निजीकरण करने की घोषणा की है। इसी के विरोध में बैंक यूनियनें हड़ताल कर रही हैं। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की अंबाला इकाई ने प्रदेश की आम जनता को जागरूक करने के लिए इस निजीकरण से होने वाले दुष्प्रभाव से अवगत कराया। स्थानीय नागरिकों को फेडरेशन के सदस्यों द्वारा पर्चे बांटकर निजीकरण से होने वाले नुकसान बताए गए। उन्होंने कहा कि निजीकरण होने के बाद बैंकों में सेवा शुल्क में बढ़ोतरी होना निश्चित है, आम आदमी को ऋण लेने में दिक्कत हो सकती है। नेट बैंकिंग के जरिये चलाया काम

उधर बैंकों की हड़ताल के कारण जिला भर में वित्तीय लेनदेन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। दो दिनों की हड़ताल में ही लगभग 1600 करोड़ रुपये का लेन-देन लटका है। हालांकि नेट बैंकिग से कारोबारियों ने काम तो किया है। मौके पर आरके गुलाटी चेयरमेन हरियाणा बैंक इंप्लाइ•ा फेडरेशन, प्रधान वी वर्मा, सचिव पीसी चौहान, सहायक सचिव अनिल शर्मा, बलजीत सिंह, विनोद कश्यप, राजेश शर्मा, रवि चौहान, विश्वास कतियाल, प्रिस गोयल, ममता जैन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.