Move to Jagran APP

एक ही जमीन की गलत ढंग से तीन बार कराई रजिस्टी व इंतकाल, पति-पत्नी सहित 3 नामजद

एक ही जमीन को तीन बार मालिक ने अलग-अलग लोगों को बेचकर उन्हें लाखों की चपत लगाई। इस मामले में अब पुलिस ने पति पत्नी सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 01:23 AM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 01:23 AM (IST)
एक ही जमीन की गलत ढंग से तीन बार कराई रजिस्टी व इंतकाल, पति-पत्नी सहित 3 नामजद
एक ही जमीन की गलत ढंग से तीन बार कराई रजिस्टी व इंतकाल, पति-पत्नी सहित 3 नामजद

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : एक ही जमीन को तीन बार मालिक ने अलग-अलग लोगों को बेचकर उन्हें लाखों की चपत लगाई। इस मामले में अब पुलिस ने पति पत्नी सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में पूर्व तहसीलदार टीका राम ने बताया कि जंडली में दो कनाल 19 मरले जमीन के तीन मालिक हैं। रतन ¨सह, अमित कुमार व शैली। रतन ¨सह ने अपना हिस्सा 24 मार्च 2015 को न्यूटन ¨सह को बेच दिया। लेकिन न्यूटन ¨सह के नाम इंतकाल दर्ज नहीं हुआ। क्योंकि उस समय नया आनलाइन सिस्टम आया था। इसी कारण वह रह गया। इसी का फायदा उठाते हुए रतन ¨सह ने इसी हिस्से को अपनी पत्नी हरप्रीत कौर नाम रजिस्ट्री करा दिया। इसके बाद हरप्रीत कौर ने अपने नाम के इसी हिस्से को विक्रम ¨सह के नाम रजिस्ट्री करा दी। इस तरह एक ही जमीन तीन अलग-अलग व्यक्तियों को बिक गई जबकि दो के तो इंतकाल भी हो गए। पुलिस ने इस मामले में डीडीए से राय ली और डीडीए की राय के बाद रतन ¨सह, हरप्रीत कौर और अमित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

-----------------------

डीलरशिप लेकर लिए देसी घी व दूध पाउडर, पेमेंट लेकर हुआ फरार, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: कंपनी से देसी घी और दूध पाउडर के साथ अन्य प्रोडेक्ट्स लेकर उसकी राशि न देने पर पुलिस ने अंबाला शहर में भारत कालोनी में रहने वाले बलवंत ¨सह के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में

कुरुक्षेत्र के लाडवा के बीड मथाना में नोदया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड लाडवा डायरेक्ट धीरज कुमार गुप्ता बताया कि उसने बीडी फ्लोर छावनी निवासी विकास को सेल्स मैनेजर नियुक्त किया है। विकास ने अंबाला शहर में भारत कालोनी में रहने वाले बलवंत ¨सह मैसर्स सिमरन ट्रे¨डग कंपनी को डीलरशिप दे दी। इसके बाद बलवंत ¨सह को दूध का पाउडर व देसी घी व अन्य उत्पाद दिए गए। लेकिन चार-पांच दिन बाद जब विकास पेमेंट लेने गया तो बलवंत ने उसे अगले दिन आने के लिए कहा। जब अगले दिन विकास गया तो दुकान पर ताला लगा था। आसपास लोगों से पूछा तो बताया गया कि वह दुकान छोड़ कर चला गया है। विकास ने उसको फोन किए परन्तु कोई जवाब नहीं दिया न ही फोन उठाया । घर पर गए तो घर में केवल उनकी पत्नी थी। उसने कह दिया की हमें नहीं पता की वो कहां है। लेकिन इसके बाद 29 दिसंबर 2017 को समझौता हो गया। लेकिन समझौते के बावजूद आज तक बलवंत ने एक रुपया भी नहीं दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.