Move to Jagran APP

लॉकडाउन से अनलॉक थ्री में पहुंचे, फिर भी लटका इंदिरा पार्क के अपग्रेडेशन का काम

अंबाला कैंट नगर परिषद एरिया के दूसरे सबसे बड़े पार्क के हालात बदहाल हैं। अभी भी काम शुरु होने में समय लगेगा जबकि कई काम अधूरे पड़े हैं। पार्क में जो भी विकास कार्य करवाने थे वह अभी तक पूरे नहीं हो पाए हैं ।बताया जाता है कि बीच में ही काम रोक दिया गया जबकि इस के बाद लॉकडाउन में कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया। अब स्थिति यह है कि जो काम पहले शुरु किए गए थे वे अधर में ही लटके हैं। यह काम कब शुरु होंगे पता नहीं लेकिन दावा किया जा रहा है कि जल्द ही इसे शुरू किया जाएगा। इसी को लेकर नगर परिषद के अफसरों ने भी पार्क का दौरा किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 07:50 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 07:50 AM (IST)
लॉकडाउन से अनलॉक थ्री में पहुंचे, फिर भी लटका इंदिरा पार्क के अपग्रेडेशन का काम
लॉकडाउन से अनलॉक थ्री में पहुंचे, फिर भी लटका इंदिरा पार्क के अपग्रेडेशन का काम

फोटो नंबर :: 101, 102, 103

loksabha election banner

- करीब सवा करोड़ रुपये से पार्क को किया जा रहा है अपग्रेड

- करीब एक साल से चल रहा है काम, लॉकडाउन में काम रुका जागरण संवाददाता, अंबाला

अंबाला कैंट नगर परिषद एरिया के दूसरे सबसे बड़े पार्क के हालात बदहाल हैं। अभी भी काम शुरु होने में समय लगेगा, जबकि कई काम अधूरे पड़े हैं। पार्क में जो भी विकास कार्य करवाने थे, वह अभी तक पूरे नहीं हो पाए हैं। बताया जाता है कि बीच में ही काम रोक दिया गया, जबकि इस के बाद लॉकडाउन में कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया। अब स्थिति यह है कि जो काम पहले शुरु किए गए थे वे अधर में ही अटके हैं। यह काम कब शुरु होंगे पता नहीं, लेकिन दावा किया जा रहा है कि जल्द ही इसे शुरू किया जाएगा। इसी को लेकर नगर परिषद के अफसरों ने भी पार्क का दौरा किया है। बताया जा रहा है कि फंड की कमी भी इसका एक कारण हो सकता है। दूसरी ओर लॉकडाउन के बाद अनलॉक थ्री में आ चुके हैं, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। ठेकेदार का कहना है कि अफसरों से बात की गई है, जबकि एक या दो दिनों में काम शुरू होगा। यह है स्थिति

अंबाला कैंट के इंदिरा पार्क को अपग्रेड करने के लिए करीब सवा करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया गया था। पिछले साल यह टेंडर जारी हुआ था, जिसके बाद काम शुरु हो गया। लेकिन यह काफी धीमी गति से चलता रहा। सूत्रों की मानें, तो इस में फंड की कमी आड़े आ रही है। हालांकि खुलकर इस बारे में न तो ठेकेदार बात कर रहा है और न ही अफसर कुछ बता रहे हैं। यह काम होने हैं अभी

इंदिरा पार्क के एक हिस्से में इरिगेशन के लिए स्प्रिंकलर लगा दिए गए हैं। इसके अलावा घर को काटने, दो फव्वारे बनाने, लाइटिग लगाने, पार्क का मुख्य गेट लगाने सहित अन्य कार्य पेंडिग बनें हैं। इसके अलावा सत्यजीत रे रंगशाला को भी अपग्रेड करना है। यह कार्य कब शुरु होंगे पता नहीं लेकिन दावा किया जा रहा है कि जल्द ही काम शुरु होगा। इंदिरा पार्क को अपग्रेड किया जा रहा है, जबकि काम भी शुरु हुआ है। हो सकता है फंड की कमी हो या कोई और कारण हो सकता है। इस बारे में चैक कराया जाएगा।

- राजेश कुमार, सचिव नगर परिषद अंबाला कैंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.