Move to Jagran APP

फर्जी अकाउंट खोलकर 60 हजार हड़पने पर महिला एजेंट सहित व्यक्ति गिरफ्तार

शहर के वाल्मीकि नगर में रहने वाली महिला अर्पणा के दस्तावेजों पर फर्जी अकाउंट खोलकर 60 हजार रुपये हड़पने के मामले में शहर थाना पुलिस ने महिला एजेंट मीना व गांव जोली हंडेसरा निवासी रजत कुमार को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 07:30 AM (IST)
फर्जी अकाउंट खोलकर 60 हजार हड़पने पर महिला एजेंट सहित व्यक्ति गिरफ्तार
फर्जी अकाउंट खोलकर 60 हजार हड़पने पर महिला एजेंट सहित व्यक्ति गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर के वाल्मीकि नगर में रहने वाली महिला अर्पणा के दस्तावेजों पर फर्जी अकाउंट खोलकर 60 हजार रुपये हड़पने के मामले में शहर थाना पुलिस ने महिला एजेंट मीना व गांव जोली हंडेसरा निवासी रजत कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पूछताछ के लिए दो दिन का रिमांड मंजूर हुआ है। यह मामला पीड़ित महिला अर्पणा की शिकायत पर पुलिस ने 21 नवंबर 2020 को दर्ज किया था। तब से पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई थी।

loksabha election banner

------

इस तरह से हुई थी ठगी

पीड़ित महिला अर्पणा ने बताया था कि उसे ब्यूटी पार्लर खोलने के लिए पैसे की जरूरत थी। इसी दौरान उसकी जान पहचान सुनीता से हुई। उसने बताया कि भारत फाइनेंसियल कंपनी केवल महिलाओं को छोटा लोन देता है। इसके बाद अर्पणा बैंक में गई वहां उसकी मुलाकात एजेंट मीना यादव से हुई। मीना ने अर्पणा को जरूरी दस्तावेज जमा करने के बाद 35 हजार रुपये लोन देने की बात कही। इसके बाद अर्पणा ने सभी दस्तावेज बैंक में जमा करवा दिए और 35 हजार रुपये लोन ले लिया। इस लोन को उसने कुछ हफ्तों में चुका दिया। इस दौरान आरोपित एजेंट मीना ने अर्पणा के दस्तावेजों की फोटो कापी अपने पास रख ली थी। मीना ने इसी का फायदा उठाकर बैंक में एक और नया फर्जी अकाउंट खोल दिया और 60 हजार रुपये बैंक से लिए। काफी समय तक जब 60 हजार रुपये की आउट स्टैंडिंग होने पर कंपनी की तरफ से अर्पणा के पति पंकज को काल आई तो वह हैरान हो गए, जबकि उन्होंने इस राशि को लिया ही नहीं था।

----------------------- पोते ने दोस्त के साथ मिलकर दादा के 2.95 लाख रुपये चुराये

संवाद सहयोगी, साहा : पोते ने अपने ही दोस्त के साथ मिलकर अपने दादा द्वारा घर में रखे 2 लाख 95 हजार रुपये उड़ा लिए। अब दादा ने अपने पोते व उसके दोस्त के खिलाफ पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज कराया है।

शिकायत में राजकुमार निवासी गांव केसरी ने बताया कि वह खेती बाड़ी का काम करता है। वह पुराने ट्रैक्टर खरीदने और बेचने का काम करता है। उसने कुछ दिनों के पहले एक पुराना ट्रैक्टर बेचा था। इसकी पेमेंट ढाई लाख रुपये उनके पास थे। घर पर कुछ और रुपये भी रखे थे। उन्होंने बताया कि घर की एक पेटी में 2 लाख 95 हजार रुपये की नकदी रखी थी। करीब चार-पांच दिनों के बाद जब अपनी पेटी को चैक किया, तो उसमें रुपये नहीं थे। इसके बारे में वह और उसका बेटा सोनी छानबीन करते रहे। इसी दौरा पता चला कि उसके बड़े बेटे बंटी के लड़के हर्ष ने गांव के ही कमलजीत के साथ उसकी पेटी में रखे हुए 2 लाख 95 हजार रुपये चोरी कर लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.