Move to Jagran APP

अंबाला में सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति

दुकानदार अब शाम को 6 बजे तक दुकानें खोल पाएंगे लेकिन दुकानें आड-ईवन के फार्मूले के अनुसार ही खुलेंगी। इसके अलावा माल को भी सुबह 10 से रात के 8 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 06:14 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 06:14 AM (IST)
अंबाला में सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति
अंबाला में सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति

जागरण संवाददाता, अंबाला : दुकानदार अब शाम को 6 बजे तक दुकानें खोल पाएंगे, लेकिन दुकानें आड-ईवन के फार्मूले के अनुसार ही खुलेंगी। इसके अलावा माल को भी सुबह 10 से रात के 8 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। लाकडाउन पूरी तरह से भले ही न खत्म हुआ हो, लेकिन सरकार की तरफ से राहत मिलने से दुकानदार उत्साहित हैं। प्रदेश में लाकडाउन 14 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

loksabha election banner

सरकार ने होटल मालिकों को बड़ी राहत देते हुए एलान किया है कि अब होटल संचालक भी रेस्टोरेंट में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 10 से लेकर शाम के 8 बजे तक लोगों को बैठा सकते हैं। धार्मिक स्थानों को भी खोलते हुए एक समय में 21 से ज्यादा लोगों के एक साथ नहीं होने की बात आदेश में कही गई है।

---------

शादी समारोह में 50 लोग हो सकेंगे शामिल

शादी समारोह में छूट की मांग उठ रही थी। सरकार ने कोर्ट मैरिज के लिए 21 लोगों तक होने के नियम बनाए हैं तो वहीं अन्य जगह 50 लोगों के साथ शादी की परमिशन दी है। बरात निकालने पर पूरी तरह रोक रहेगी।

------------ लोगों से नियम पालना की अपील

लाकडाउन में कुछ और छूट मिलने की बाद स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 के नियमों का पालन जरूर करें। मास्क भी पहनें और भीड़ वाले स्थान पर शारीरिक दूरी बनाए रखें। ऐसा करने से ही हम कोरोना की तीसरी लहर से बच सकते हैं। लोगों को चाहिए वे नियमों का पालन करें और घर-परिवार को सुरक्षित रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.