This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

एंकर.. दवा काउंटर के बाहर कोरोना संक्रमण की डोज

नागरिक अस्पताल में लोग बीमारियों का इलाज करवाने आते हैं। चिकित्सक भी उन्हें जांचने के बाद दवा और अन्य जांच लिखते हैं लेकिन लोगों की लापरवाही ऐसी कि दवा काउंटर पर सारे नियम-कायदे भूल जाते हैं।

JagranTue, 08 Sep 2020 06:18 AM (IST)
एंकर.. दवा काउंटर के बाहर कोरोना संक्रमण की डोज

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: नागरिक अस्पताल में लोग बीमारियों का इलाज करवाने आते हैं। चिकित्सक भी उन्हें जांचने के बाद दवा और अन्य जांच लिखते हैं, लेकिन लोगों की लापरवाही ऐसी कि दवा काउंटर पर सारे नियम-कायदे भूल जाते हैं। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी रखना अनिवार्य है, बावजूद लोग इस नियम को भूलकर जाने-अनजाने में संक्रमण का डोज ले रहे हैं।

दिन के 11 बजे जब जागरण संवाददाता नागरिक अस्पताल पहुंचा तो दृश्य हैरान करने वाले थे। दवा काउंटर पर लोगों की लाइन लगी थी। कोरोना से बचने के लिए सूचना जगह-जगह को चिपकाई गई है, लेकिन यहां ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। लोगों को नियमों का ध्यान रखने और उसकी पालन करवाने के लिए दो सुरक्षा कर्मी भी तैनात हैं, लेकिन वे भी चुपचाप अपनी ड्यूटी बजा रहे थे। संवाददाता ने इस बाबत जब सुरक्षा कर्मियों से पूछा तो उन्होंने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि लोग कहने के बावजूद कतार में दूरी बनाकर खड़े नहीं रहते हैं। कभी-कभार तो लोग उनसे बहस करने पर उतारू हो जाते हैं।

चिकित्सक कक्ष में नियमों की पालना

सोमवार को नागरिक अस्पताल में करीब 1200 मरीजों की पर्ची काटी गई थी। यहां सुबह से ही मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। कोरोना के कारण चिकित्सक के कमरे में एक बार में एक ही मरीज को भेजा जा रहा था। कक्ष के बाहर दूरी बनाए रखने के लिए रस्सी लगाई गई है।

लैब में 11 बजे के बाद नहीं लिए नमूने

नागरिक अस्पताल की लैब में 11 बजे के बाद किसी भी मरीज के नमूने नहीं लिए गए। सोमवार को करीब 50 मरीजों के नमूने लिए गए। हालांकि, रिपोर्ट के लिए मरीजों को मंगलवार को आने की बात कही गई।

------------------------

वर्जन

अस्पताल में शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए मरीजों से अपील की जाती है। इसके लिए सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी भी लगा रखी है।

डा. सन्नी भट्टी, एमओ (एडमिन), नागरिक अस्पताल

अंबाला में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!