Move to Jagran APP

पेयजल किल्लत पर भड़के लोग, पार्षद आवास का घेराव

भीषण गर्मी में पांच दिनों से पेयजल संकट झेल रहे नारायणगढ़ वासियों ने जहां पार्षद के आवास का घेराव कर धरना दिया वहीं खाली बर्तन लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पहुंचकर रोष जताया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 06:45 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:45 AM (IST)
पेयजल किल्लत पर भड़के लोग, पार्षद आवास का घेराव
पेयजल किल्लत पर भड़के लोग, पार्षद आवास का घेराव

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : भीषण गर्मी में पांच दिनों से पेयजल संकट झेल रहे नारायणगढ़ वासियों ने जहां पार्षद के आवास का घेराव कर धरना दिया, वहीं खाली बर्तन लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पहुंचकर रोष जताया। हालातों को देखते हुए एसडीएम डा. वैशाली शर्मा मौके पर पहुंची और लोगों की बात सुनी। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को निर्देश दिए कि इस समस्या का समाधान किया जाए। उल्लेखनीय है कि वार्ड नंबर 3, 4, 5, 6, 7 व 8 में यह समस्या गहरा चुकी है ।दिन भर में मात्र 25 मिनट ही पानी की सप्लाई हो पा रही है।

loksabha election banner

शनिवार को गुस्साए वार्ड 7 के लोगो ने वार्ड के पार्षद जय प्रकाश के घर पर धरना दे दिया। उनका कहना है कि बार बार जनस्वास्थ्य विभाग व पार्षद को शिकायत कर रहे हैं, लेकिन पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ। यहां तक पीने का पानी न मिलने पर पार्षद के घर पर धरना दिया। इस पर पार्षद जयप्रकाश व वार्ड 6 के पार्षद प्रवीन नामदेव के साथ बाल्टियां हाथों में लेकर एसडीएम को मिले। यहां पर एसडीएम ने अश्वासन दिया कि पानी का समाधान किया जाएगा। ------------- यह कहते हैं लोग

वार्ड 6 व 7 निवासी राजबाला, सुनीता, मोनका, उषा, मंजू, अरूण कुमार गर्ग का कहना है कि पानी की बहुत ज्यादा तंगी हो रही है। पहले तो एक दिन में एक समय पानी ठीक आ जाता था। अब तो हालात ऐसे है कि पानी बिल्कुल भी नहीं आ रहा। अब पीने के पानी बिना जीना मुश्किल हो गया है। नौ जुलाई को पब्लिक हेल्थ के शिकायत रजिस्टर में शिकायत की थी। उस समय एसडीओ व जेई को मिले थे। यहां तक जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता को भी मिले थे। तब उस समय जेई विनय ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था।

-------------- फोटो नंबर :: 58

पानी को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीएओ को मिला था उनको शिकायत की थी कि कई दिनों से वार्ड 7 में पानी की किल्लत है। अफसर कहते हैं कि ट्यूबवेल फेल हो गये हैं, लेकिन पानी का समाधान किया जाएगा। वॉल लगाकर पानी का कुछ हद तक समाधान किया था, फिर भी वार्ड में पानी नहीं आ रहा है। - जय प्रकाश, पार्षद

------------ पानी की समस्या संज्ञान में आई है। अभी जनस्वास्थ्य विभाग से बात की है। आश्वासन दिया गया है कि तीन दिन में पानी की समस्या को दूर कर दिया जाएगा। जब तक पानी की समस्या ठीक नही होती तब तक वाटर टैंक वार्ड में भेजे जाएंगे ताकि पीने के पानी की समस्या न बने। शहर में हर वार्ड की पीने के पानी की समस्या को दूर किया जाएगा।

- डा. वैशाली शर्मा, एसडीएम नारायणगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.