खाली प्लाटों की गंदगी से जूझते न्यू शिवालिक नगर के लोग, आंखें मूंदे बैठे जिम्मेदार अधिकारी

न्यू शिवालिक नगर में खरीदकर खाली छोड़े गए प्लाटों में भरे पानी और उनमें पैदा हो रही गंदगी और सांप बिच्छू आदि से यहां का आमजन परेशान और खौफजदा हैं। बीते दिनों ही एक बच्चे को यहां प्लाट से सड़क पर निकल आए सांप ने काट लिया था।

JagranPublish: Thu, 06 Jan 2022 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 07:34 PM (IST)
खाली प्लाटों की गंदगी से जूझते न्यू शिवालिक नगर के लोग, आंखें मूंदे बैठे जिम्मेदार अधिकारी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: शहर के न्यू शिवालिक नगर में खरीदकर खाली छोड़े गए प्लाटों में भरे पानी और उनमें पैदा हो रही गंदगी और सांप बिच्छू आदि से यहां का आमजन परेशान और खौफजदा हैं। बीते दिनों ही एक बच्चे को यहां प्लाट से सड़क पर निकल आए सांप ने काट लिया था। लोगों ने प्लाट की सफाई कराने के संबंध में प्लाट मालिक से बार-बार कहा लेकिन अभी तक सफाई आदि नहीं की गई है।

नगर निगम प्रशासन की खाली प्लाटों को लेकर की जा रही अनदेखी लोगों की जान पर भारी पड़ने लगी है। प्लाटों में भरा गंदा पानी और इसमें पनप रहे रोगकारक लोगों की परेशानी का कारण बन गए हैं। इसके साथ ही इनसे सटे मकानों में आ रही सीलन से दीवार गिरने का खतरा भी बना हुआ है। लोगों ने बताया कि मजदूरी करने वाली महिला पूनम के चार साल के मासूम बच्चे प्लाट से सड़क पर आए सांप ने काट लिया था जिससे उसकी जान पर बन आई थी। गनीमत यह रही की सांप जहरीला नहीं था और तुरंत ही उपचार मिलने से जान बच गई।

प्लाट मालिक सतपाल से कई बार गंदगी साफ कराने को कहा गया है लेकिन अभी तक उसके द्वारा कोई उचित कदम नहीं उठाया गया है। वार्ड एक और नौ के पार्षद कालोनी के इस मोहल्ले को लेकर आपस में भीड़ चुके हैं। उनका कहना है कि यह क्षेत्र उनके वार्ड में आता ही नहीं है। ये कहा लोगों ने

कालोनी में गंदगी की समस्या है जिसके बारे में अधिकारी और पार्षद को कई बार बताया गया है लेकिन अभी तक कोई उचित इंतजाम नहीं किया गया है।

- निरंजन सिंह, न्यू शिवालिक नगर

बीते दिनों ही यहां पर एक बच्चे को खाली प्लाट से निकले सांप ने काट लिया था। अगर समय पर इलाज न मिलता तो बच्चे की जान भी जा सकती थी। कई बार कहने के बावजूद भी प्लाट के मालिक ने कोई कदम नहीं उठाया।

पप्पू कुमार, न्यू शिवालिक नगर वोट लेने के लिए सबसे आगे रहने वाले जनप्रतिनिधि अब काम कराने और समस्या सुलझाने के लिए आगे नहीं आ रहे है। आपस में ही एक दूसरे का वार्ड होने की बात कह रहे हैं। लोगों की परेशानी का सबसे बड़ा कारण यही है।

- राजकुमार, न्यू शिवालिक नगर

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम