Move to Jagran APP

तेंदुए के कारण एयरफोर्स की चहारदीवारी में रुकी पैदल गतिविधियां

एयरफोर्स की चारदीवारी में तेंदुए का डर बना हुआ है जिसके चलते पैदल गतिविधियां पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। यहां पर सिर्फ वाहनों के जरिये ही गश्त हो रही है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन्य प्राणी विभाग की टीम के साथ-साथ एयरफोर्स के कर्मी भी साथ जा रहे हैं लेकिन अभी तक तेंदुआ पिजरा में नहीं फंस सका।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 07:18 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 07:18 PM (IST)
तेंदुए के कारण एयरफोर्स की चहारदीवारी में रुकी पैदल गतिविधियां
तेंदुए के कारण एयरफोर्स की चहारदीवारी में रुकी पैदल गतिविधियां

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : एयरफोर्स की चारदीवारी में तेंदुए का डर बना हुआ है, जिसके चलते पैदल गतिविधियां पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। यहां पर सिर्फ वाहनों के जरिये ही गश्त हो रही है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन्य प्राणी विभाग की टीम के साथ-साथ एयरफोर्स के कर्मी भी साथ जा रहे हैं, लेकिन अभी तक तेंदुआ पिजरा में नहीं फंस सका।

loksabha election banner

बता दें कि कुछ दिन पहले एयरफोर्स की चारदीवारी में तेंदुआ घुस गया था, जो अभी तक अंदर ही है। एयरफोर्स की चारदीवारी के अंदर कई किलोमीटर का एरिया होने के कारण तेंदुआ पकड़ से बाहर है। तेंदुआ सबसे पहले गांव मानकपुर में देखा गया था, जिसे लेकर असमंजस थी। लेकिन बाद में यह एयरफोर्स की चारदीवारी में देखा गया था। तभी से तेंदुए की तलाश जारी है। एयरफोर्स एरिया में तेंदुआ शाम से रात के समय में ही नजर आया है।

--------

-इन चौकियों के पास देखा गया जानवर

एयरफोर्स की चहारदीवारी में तेंदुआ सबसे पहले चौकी नंबर 13 के पास नजर आया था। इसके बाद चौकी नंबर 17 और बाद में चौकी नंबर 26 और 27 के पास देखा गया है। एयरफोर्स के बीच काफी एरिया में घना जंगल है, इस कारण तेंदुआ जंगल में छिपा रहता है।

-------

-अब पकड़ने की होगी स्पीड

अभी तक वन्य प्राणी विभाग की टीम एयरफोर्स के साथ सर्च अभियान चला रही है, लेकिन इस अभियान के आड़े बरसात भी आ रही थी। जिसके चलते टीम को परेशानी आ रही थी। लेकिन सोमवार को मौसम में बदलाव हुआ है। संभावना है कि जल्द ही तेंदुआ काबू कर लिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.