Move to Jagran APP

अस्पताल में तीन ओपीडी में देखे जा रहे मरीज, लाइन के लिए दूरी बनाई

ोपीडी में रोजाना करीब 150 मरीज पहुंच रहे हैं। इन मरीजों से भी ओपीडी में लाइन नहीं लगाने की अपील की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:16 AM (IST)
अस्पताल में तीन ओपीडी में देखे जा रहे मरीज, लाइन के लिए दूरी बनाई
अस्पताल में तीन ओपीडी में देखे जा रहे मरीज, लाइन के लिए दूरी बनाई

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी ओपीडी को बंद कर दिया है। अब केवल गायनिक, बाल रोग विभाग और मेडिसन की ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा है। इस वजह से अस्पताल में मरीजों की संख्या कम हो चुकी है। इन दिनों ओपीडी में रोजाना करीब 150 मरीज पहुंच रहे हैं। इन मरीजों से भी ओपीडी में लाइन नहीं लगाने की अपील की जा रही है।

prime article banner

शहर के नागरिक अस्पताल में रोजाना इलाज के लिए करीब 1700 मरीज आते हैं। कोरोना वायरस के चलते मुख्यालय ने सभी ओपीडी को बंद करने के आदेश दिए थे। इसमें केवल इमरजेंसी और जरूरी ओपीडी को जारी रखा गया है। वहीं मरीजों के लिए दवा काउंटर पर दवा लेने के लिए एक दूरी तय की गई। इसके लिए मरीजों के लिए एक सर्किल बना दिया है। मरीजों को दवा सर्किल में ही खड़े होने पर दी जाएगी। इस पर अस्पताल प्रशासन ने गायनिक, मेडिसन और बाल रोग विभाग की ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा है। लेकिन लॉकडाउन होने से इन ओपीडी में कम ही मरीज पहुंच रहे है। चिकित्सकों के अनुसार एक ओपीडी में 50 के लगभग मरीज आते है। एक औसत के हिसाब से रोजाना करीब 150 मरीज अस्पताल में इलाज के लिए आते हैं। शासन ने बाल रोग विभाग और गायनिक बच्चों और गर्भवती महिलाओं की सुविधा के लिए चालू रखा गया है। इसके साथ ही फ्लू ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा है। इसके अस्पताल परिसर में देर शाम तक मरीजों को देखा जा रहा है। इसके अलावा एक्सरे और लैब को भी बंद कर दिया है। वहीं इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को ही देखा जा रहा है। वर्जन

नागरिक अस्पताल में गायनिक, बाल रोग विभाग और मेडिसन की ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा है। इन ओपीडी में पहले की मुकाबले मरीजों की संख्या कम हो गई है।

डॉ. पूनम जैन, पीएमओ, नागरिक अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.