Move to Jagran APP

अंबाला छावनी के 31 वार्डो में 170970 मतदाता

नगर परिषद द्वारा चुनाव को लेकर मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाश सोमवार को किया गया। सूची के मुताबिक 31 वार्डो में करीब 170970 वोटर हैं जो अपने-अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए वोट करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 07:05 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 07:05 AM (IST)
अंबाला छावनी के 31 वार्डो में 170970 मतदाता
अंबाला छावनी के 31 वार्डो में 170970 मतदाता

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर परिषद द्वारा चुनाव को लेकर मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाश सोमवार को किया गया। सूची के मुताबिक 31 वार्डो में करीब 170970 वोटर हैं, जो अपने-अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए वोट करेंगे। नगर परिषद के अधिकारियों ने मतदाता सूची सभी वार्डों में बनाए गए केंद्रों पर भेज दी है। मंगलवार को मतदाता केंद्रों पर पहुंचकर आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे। अगर किसी युवा की वोट नहीं बन सकी है तो वह केंद्र पर जाकर वोट बनवा सकता है। सुबह 10 बजे से शाम 3:00 बजे तक केंद्रों पर बीएलओ और नगर परिषद के कर्मचारियों तैनात रहेंगे जो मतदाताओं की आपत्तियों को दर्ज करेंगे। आपत्तियों के आधार पर ही मतदाता सूची में संशोधन होगा।

prime article banner

नगर निगम से अलग होने के बाद नगर परिषद अंबाला सदर के पहली बार चुनाव होने जा रहे हैं। मतदाता सूची भी जारी कर दी गई है। 7 जून को नगर परिषद द्वारा फाइनल सूची बनाकर मुख्यालय को भेज दी जाएगी। नगर परिषद का 31 वार्डों में चुनाव होना है। जिसके तैयारी में पूर्व पार्षद भी जुटने लगे हैं। उनको बस चुनाव की तिथि का इंतजार है।

---------------- मतदाता की प्रारंभिक सूची जारी कर दी गई है। सभी पोलिग बूथों पर सूची पहुंचा दी गई है। मंगलवार को कर्मचारी मतदाताओं की आपत्तियां दर्ज करेंगे। आपत्तियां दर्ज होने के बाद ही फाइनल सूची तैयार की जाएगी।

राजेश कुमार, सचिव नगर परिषद

-------------

30 तक ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

जासं, अंबाला: नगर परिषद द्वारा नई संपत्ति का सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है। अब नगर परिषद द्वारा आपत्तियां दर्ज की जानी हैं। 30 सितंबर तक लोग ऑनलाइन आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं।

बता दें कि नई संपत्ति के लिए नगर परिषद का करीब 15 दिन से सर्वे चल रहा था। ताकि नई संपत्तियों के आधार पर प्रॉपर्टी टैक्स वसूला जाएगा। करीब 6 करोड़ रुपये लोगों पर अभी भी बकाया है। इस बकाया को नगर परिषद वसूल नहीं पाया। अब नए सिरे से सूची तैयार कर नगर परिषद द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स वसूला जाना है। नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार का कहना है कि नई संपत्तियों के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। उसके बाद आपत्तियां दर्ज नहीं हो सकेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.