Move to Jagran APP

बेटी की शादी के लिए मांगा एक लाख का लोन, शातिरों ने ठग लिए एक लाख तीन हजार

संवाद सहयोगी शहजादपुर एक निजी कंपनी के पास एक लाख रुपये का लोन मांगना सहदेव वर्मा निवासी

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 12:00 AM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 12:00 AM (IST)
बेटी की शादी के लिए मांगा एक लाख का लोन, शातिरों ने ठग लिए एक लाख तीन हजार
बेटी की शादी के लिए मांगा एक लाख का लोन, शातिरों ने ठग लिए एक लाख तीन हजार

संवाद सहयोगी, शहजादपुर

loksabha election banner

एक निजी कंपनी के पास एक लाख रुपये का लोन मांगना सहदेव वर्मा निवासी शहजादपुर को महंगा पड़ा गया। एक लाख रुपये का लोन तो उनको मिला नहीं, लेकिन शातिरों ने उनको झांसे में लेकर एक लाख तीन हजार रुपये की राशि ठग ली। शहजादपुर पुलिस ने सहदेव वर्मा की शिकायत पर अजीत प्रताप, मैनेजर संजय वर्मा, राजू सहित कंपनी के हैड आफ डिर्पाटमेंट व मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है।

सहदेव वर्मा ने ने बताया कि उनके पास एक काल आई, जिन्होंने अपने आप को एक निजी कंपनी का कर्मचारी बताया। इसने कहा कि उनकी कंपनी लोन उपलब्ध करवाती है। इस पर सहदेव ने कहा कि उसे अपनी बेटी की शादी के लिए एक लाख रुपये का लोन चाहिए। इसके बाद इन शातिरों ने उसके मोबाइल पर काल करनी शुरू कर दी। इन लोगों ने बैंक खाता नंबर, चैक की फोटो, आवेदक की फोटो सहित अन्य जानकारियां मांगी, जो उन्होंने दे दी। इसके बाद इन लोगों ने कहा कि कि उनको फाइल चार्जिंग, टैक्स, बैंक चार्ज सहित अन्य टैक्स जमा करवाने पड़ेंगे। इन शातिरों ने भरोसा दिलाया कि यह जमा करवाई गई राशि उनको वापस मिल जाएगी। इसी पर इन शातिरों ने पहले 2250 रुपये, 8500 रुपये, 9200 रुपये जमा करवाए। एक सप्ताह के भीतर ही इन शातिरों ने 36 हजार रुपये की राशि जमा करवा ली। जब अपने रुपये वापस मांगे, तो अजीत प्रताप, जो अपने को कंपनी का कर्मचारी बता रहा था, ने कहा कि यह राशि पंद्रह दिनों में वापस हो जाएगी। इसके बाद दूसरे कर्मचारी का फोन आया, जिसने उससे 4200, 5500, 8500, 7500, 7800, 9600 रुपये की राशि विभिन्न खातों में जमा करवाई। यह सारी रकम आनलाइन ही ट्रांसफर की गई। उन्होंने बताया कि जब उनके खाते में लोन नहीं आया, तो उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे। इस पर इन शातिरों ने कहा कि रकम वापस लेने के लिए 8500 रुपये और जमा करवाने होंगे। शिकायतकर्ता ने कहा कि अब जब भी वे इनको फोन करते हैं, तो ये फोन ही नहीं उठाते। पुलिस ने केस दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.