Move to Jagran APP

बाढ़ नियंत्रण कार्य में लापरवाही बरती तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार : डीसी

डीसी विक्रम सिंह ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि मानसून से पहले जलभराव की समस्या न हो इसकी तैयारी कर लें। यदि इस में लापरवाही दिखाई देती है तो अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 06:30 AM (IST)
बाढ़ नियंत्रण कार्य में लापरवाही बरती तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार : डीसी
बाढ़ नियंत्रण कार्य में लापरवाही बरती तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार : डीसी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : डीसी विक्रम सिंह ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि मानसून से पहले जलभराव की समस्या न हो इसकी तैयारी कर लें। यदि इस में लापरवाही दिखाई देती है तो अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होंगे। वे सोमवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने जिला में पानी की निकासी के लिए बनी ड्रेनों एवं नालों की वर्तमान स्थिति और बारिश के दौरान ड्रेनों से होने वाले बरसाती पानी की निकासी के बारे में जानकारी ली।

loksabha election banner

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसई ने बताया कि अंबाला सदर क्षेत्र तथा अंबाला शहर क्षेत्र में बरसाती पानी की निकासी से को लेकर तैयारी की जा रही है। डीसी विक्रम सिंह ने अधिकारियों से कहा कि मानसून सत्र से पहले ड्रेनों व नालों की सफाई का कार्य शत-प्रतिशत हो, उसके लिये सिचाई विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, नगर निगम या नगर परिषद व अन्य सम्बन्धित अधिकारी इस कार्य को बेहतर समन्वय के साथ जल्द करना सुनिश्चित करें ताकि बरसात के दिनों में पानी का भराव न हो और लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। सभी ड्रेनों की समय रहते सफाई करवाई जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि बरसात के मौसम में लोगों को किसी भी प्रकार समस्या नहीं होनी चाहिए।

बैठक में एसडीएम सचिन गुप्ता, जिला परिषद के डिप्टी सीईओ अनुराग ढालिया, प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआइ वीरेन्द्र सिंह, डीआरओ राजबीर धीमान, डीआइपीआरओ धर्मवीर सिंह, डीडीपीओ रेनू जैन, ईओ एम.सी. सिटी जरनैल सिंह, अधीक्षक अभियंता ए.के. रघुवंशी, एक्सईएन प्रवीण कुमार, एक्सईएन जिनेश गुप्ता, अधीक्षक अभियंता अशोक शर्मा, एक्सईएन विकास धीमान, विनोद बैनीवाल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.