Move to Jagran APP

मंत्री जी, परेशान होकर मेरे पिता ने किया सुसाइड, आरोपित नहीं किए गिरफ्तार

गृह शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के शास्त्री कॉलोनी अंबाला छावनी निवास पर शनिवार को लोगों ने अपनी शिकायतें रखीं। इन शिकायतों में सबसे ज्यादा पुलिस के खिलाफ रही जबकि भ्रष्टाचार को लेकर भी लोगों ने अपनी बात विज के सामने रखी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 07:05 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 07:05 AM (IST)
मंत्री जी, परेशान होकर मेरे पिता ने किया सुसाइड, आरोपित नहीं किए गिरफ्तार
मंत्री जी, परेशान होकर मेरे पिता ने किया सुसाइड, आरोपित नहीं किए गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला

loksabha election banner

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के शास्त्री कॉलोनी अंबाला छावनी निवास पर शनिवार को लोगों ने अपनी शिकायतें रखीं। इन शिकायतों में सबसे ज्यादा पुलिस के खिलाफ रही, जबकि भ्रष्टाचार को लेकर भी लोगों ने अपनी बात विज के सामने रखी। मंत्री विज ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जो भी शिकायत उनके द्वारा मार्क होती है, उसे समय अवधि के तहत उसका निपटान करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। प्रदेश के कोने-कोने से फरियादी अपनी समस्याओं के निदान बारे गृहमंत्री से मिलने आये थे।

पानीपत के गांव नगला खेड़ी निवासी प्रवीण कुमार ने गृह मंत्री को लिखित में अपना शिकायत पत्र देकर बताया कि उनके पिता इंद्र सिंह ने परेशान होकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली थी। इस संबंध में पवन व सुरेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। उन्होंने कहा कि मामले में अभी तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

इसी प्रकार कुरुक्षेत्र निवासी धर्मपाल, संदीप, सोहन लाल व लाल चंद ने अपनी शिकायत में कहा कि वह होमगार्ड में कईं वर्षों से लगे हुए हैं, लेकिन उन्हें अभी तक बेल्ट नंबर जारी नहीं किया गया है। कसेरला खुर्द से अर्जुन सिंह ने कहा कि अक्टूबर में उसके लड़के के साथ गांव के कुछ लोगों ने मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

गांव रजहेड़ी निवासी जोगिद्र सिंह कंबोज ने अपने बेटे अमित कुमार के साथ हुई मारपीट के मामले में पुलिस द्वारा आरोपितों के खिलाफ उचित कार्रवाई न किए की शिकायत की। हिसार निवासी मोनिका शर्मा ने धोखे से पैसे ठगने के मामले में साइबर सैल द्वारा जांच किए जाने बारे अपनी शिकायत रखी। घरौंडा निवासी रवि दत्त और महेन्द्र ने झगड़े के एक मामले में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी न होने बारे, गांव मैहला निवासी निक्सन ने झगड़े के एक मामले में पुलिस द्वारा सही कार्रवाई न किये जाने बारे, नुंह स्थित बिछौर गांव निवासी मुकेश ने अपने पिता रामजीलाल की मृत्यु के मामले में उचित कार्रवाई न होने बारे, जींद जिला के गांव काबरछा से आये बलबीर सिंह पंच ने पंचायत द्वारा विकास कार्यों में भ्रष्टाचार करने संबंधी अपनी शिकायत रखी। इसी प्रकार लखनऊ निवासी शशि प्रभा ने रेल यात्रा के दौरान अम्बाला रेलवे स्टेशन पर उसके पर्स चोरी होने के मामले सम्बन्धी शिकायत रखी।

इसी तरह लोगों ने भ्रष्टाचार, फर्जी रजिस्ट्री, गबन जैसी शिकायतें भी रखीं। इस मौके पर डीएसपी रामकुमार, नगर परिषद सचिव राजेश कुमार, सोम चोपड़ा, ललित चौधरी, अजय बवेजा, मीडिया कोआर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, बलकेश वत्स, नरेन्द्र राणा, आशीष अग्रवाल, विकास जैन सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.