Move to Jagran APP

कागजों में बना दिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन, हकीकत में सबकुछ ओपन

जागरण संवाददाता अंबाला कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिले में 3767 हजार से

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 12:36 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 12:36 AM (IST)
कागजों में बना दिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन, हकीकत में सबकुछ ओपन
कागजों में बना दिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन, हकीकत में सबकुछ ओपन

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिले में 3767 हजार से अधिक संक्रमितों में 3696 होम आइसोलेट हैं। एक ही गली और मुहल्ले में संक्रमितों की अधिक संख्या को देखते हुए प्रशासन ने छावनी के बब्याल, डिफेंस कालोनी, दयालबाग, महेशनगर, कच्चा बाजार और अंबाला शहर के जंडली, दुर्गा नगर, सेक्टर-9 और सेक्टर-10 को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया। प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन तो बना दिया, लेकिन यहां आम लोगों के आवाजाही के पाबंदी के नाम सबकुछ खुला है। अब यहां से बाजार और सार्वजनिक स्थानों पर आने जाने वालों से कोरोना के संक्रमण का खतरा अधिक हो गया है।

loksabha election banner

------------------

नहीं है पुलिस का पहरा

डीसी अंबाला ने कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए एसपी और संबंधित डीएसपी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन के प्रवेश और निकासी स्थल पर मुलाजिमों की ड्यूटी लगाने के आदेश दिए थे। डीसी के आदेश के बावजूद सोमवार को किसी भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन में किसी भी मुलाजिम की मुस्तैदी नहीं देखी गई। दयालबाग में तो आने जाने से लेकर सभी रास्ते खुले हैं।

--------------------

महेशनगर की गलियां ओपन

छावनी के महेशनगर की एक गली को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया, यहां पड़ोसियों तक को नहीं पता किसके घर में कोरोना संक्रमित हैं। हनुमान मंदिर के सामने नगर परिषद की टीम ने जब सैनिटाइज करने का कार्य शुरू किया तो लोगों को यह समझते देर नहीं लगी कि यहां पर कोरोना के 12 से अधिक केस हैं।

---------------------

डिफेंस कालोनी में नहीं किसी को परवाह

छावनी के डिफेंस कालोनी में एक ही गली में 29 कोरोना के केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की सिफारिश प्रशासन से की। प्रशासन ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सख्ती बरतने के निर्देश दिए, लेकिन यहां पर किसी को कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर कोई परवाह ही नहीं नजर आया।

----------------------

शहर के चार रिस्क क्षेत्र घोषित

प्रशासन की तरफ से शहर के जंडली, दुर्गानगर, सेक्टर-9 और सेक्टर-10 को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया है। सोमवार को इन सभी क्षेत्रों में सुरक्षा इंतजाम पूरी तरह से नदारद मिले। यहां से लोग बिना रोकटोक के वाहन और पैदल बिना मास्क के गुजरते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.