Move to Jagran APP

किराये के भवन में चलने वाले महेशनगर थाने को नसीब होगा अपना निजी भवन

जागरण संवाददाता अंबाला छावनी के महेशनगर थाने को अब पुलिस विभाग की बिल्डिंग नसीब होगी। अं

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 11:55 PM (IST)
किराये के भवन में चलने वाले महेशनगर थाने को नसीब होगा अपना निजी भवन
किराये के भवन में चलने वाले महेशनगर थाने को नसीब होगा अपना निजी भवन

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के महेशनगर थाने को अब पुलिस विभाग की बिल्डिंग नसीब होगी। अंबाला साहा हाईवे पर टांगरी पुल के निकट करीब दो एकड़ में पुलिस थाना का निर्माण शुरू करने के लिए जून के पहले सप्ताह में आधारशिला रखे जाने की संभावना है। आधुनिक और माडल थाना की बिल्डिग बनाने के लिए हरियाणा पुलिस हाउसिग कारपोरेशन ने टेंडर अलाट करने की औपचारिकता शुरू कर दी है। थाने की नई बिल्डिग के नक्शे में एसएचओ कक्ष, महिला और पुरुष का अलग अलग लाकअप, आइओ के लिए अलग अलग रूम, रिकार्ड रूम सहित परिसर में आने वाले आगंतुकों के लिए वेटिग हाल बनाया जाएगा। परिसर में हरियाली से भरा पूरा गार्डन और वाटर कूलर भी होगा। पुलिस कार्रवाई के दौरान बरामद वस्तुओं को सुरक्षित रखने के लिए एक अलग कक्ष होगा। यह थाना पूरी तरह आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा, इसमें तैनात पुलिस कर्मियों को मांग के अनुसार पीसीआर वैन, मोटरसाइकिल तथा दंगा रोधी वाहन भी होगा। इस थाने में एक फिगर प्रिट विशेषज्ञ, डाग स्कवायड, साइबर क्राइम विशेषज्ञ, आइटी सेल और इंटरसेप्टर वैन की भी सुविधा रहेगी। थाने में जरूरत के हिसाब से असलहा और दंगा नियंत्रक छोटा वाहन अटैच किए जाएंगे।

loksabha election banner

---------------

हाउसिग बोर्ड चौकी के लिए भी बनेगी बिल्डिग

छावनी के सदर थाना क्षेत्र में पड़ने वाली हाउसिग बोर्ड चौकी के लिए पुलिस विभाग की अपनी निजी बिल्डिग होगी। इसका काम भी हरियाणा पुलिस हाउसिग कारपोरेशन ने टेंडर अलाट करने की औपचारिकता शुरू कर दी है। पुलिस चौकी के लिए निर्धारित स्थान पर भी कारपोरेशन के ठेकेदार जल्द ही काम शुरू कराएंगे।

------------

महेशनगर थाना बिल्डिग के निर्माण की योजना पर काम चल रहा है। इसके लिए दो एकड़ जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। बजट मिलते ही हरियाणा पुलिस हाउसिग कारपोरेशन भवन का निर्माण कार्य शुरू कराएगी।

सुरेश कुमार, एसएचओ महेशनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.