Move to Jagran APP

साइकिल की कैरियर पर टिफिन में रखा रह गया दोपहर का खाना

जागरण संवाददाता अंबाला छावनी में टांगरी बंधे के किनारे न्यू पटेलनगर में कैलाश चंद्र क

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 06:27 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 06:27 AM (IST)
साइकिल की कैरियर पर टिफिन में रखा रह गया दोपहर का खाना
साइकिल की कैरियर पर टिफिन में रखा रह गया दोपहर का खाना

जागरण संवाददाता, अंबाला :

loksabha election banner

छावनी में टांगरी बंधे के किनारे न्यू पटेलनगर में कैलाश चंद्र के गोदाम निर्माणाधीन गोदाम का लेंटर गिरने से मलवे में दो मजदूर दब गए। इसमें एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है। घटना के बाद मची अफरा तफरी में मजदूरों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। हादसे के दूसरे दिन दो मजदूरों की साइकिल और कपड़े मौके पर पड़े मिले। इसमें सियाराम की साइकिल पर दोपहर में खाने के लिए लाया गया टिफिन कैरियर में दबाकर रखा रहा। गोदाम के निर्माण में लगे मजदूर भोपाल ने बताया कि शटरिग का 5500 रुपया बचाने के लिए लेंटर के नीचे सपोर्ट कम दिया गया, जिससे यह हादसा हुआ और साथी मजदूर की जान चली गई। लक्ष्मण ने लिया था गोदाम बनाने का ठेका

अंबाला छावनी के पटेल नगर निवासी कैलाश चंद्र गोदाम के लिए निर्माण कार्य करा रहा था। न्यू पटेलनगर में गोदाम बनवाने का ठेका पटेलनगर निवासी लक्ष्मण पुत्र राम लखन को दिया था। लंबे और चौड़े गोदाम का लेंटर बनाने से पहले उसके नीचे सपोर्ट कम दिया गया। जिससे मजदूरों और लेंटर पर निर्माण सामाग्री का भर पड़ते ही वह गिर गया।

ठेकेदार के पास दिहाड़ी पर था सियाराम

टांगरी नदी के किनारे कुंज विहार निवासी सियाराम पुत्र त्रिभवुन यादव और मोहड़ा वासी राम सिंह दो महीने से ठेकेदार लक्ष्मण के पास दिहाड़ी कर रहे थे। सोमवार को शव का हुआ पोस्टमार्टम

गोदाम का लेंटर गिरने से मलवे में दबे मजदूर सियाराम की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम होने पर परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

ठेकेदार ने मजदूरों का नहीं कराया रजिस्ट्रेशन

पटेलनगर निवासी ठेकेदार लक्ष्मण पुत्र राम लखन आसपास बन रहे भवन को पूरा कराने के लिए ठेका लेता था। ठेकेदार के पास काम करने वाले मजदूरों का श्रम विभाग में पंजीकरण नहीं कराया गया है। दुर्घटना होने पर मजदूरों को सरकार की तरफ से कोई सहायता नहीं मिल पा रही है। अब पुलिस संबंधित ठेकेदार के खिलाफ जांच में और धाराएं जोड़ने की तैयारी में हैं।

ठेकेदार को कोर्ट से जमानत

घटना के कुछ ही देर बाद करधान चौकी के एएसआई यशराज ने आरोपी ठेकेदार लक्ष्मण को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को उसे अदालत में पेश किया। जहां से विनोद कुमार की अदालत ने ठेकेदार लक्ष्मण को जमानत पर रिहा कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.