Move to Jagran APP

प्यार में रोड़ा बने परिजनों के खिलाफ कोर्ट पहुंचा प्रेमी जोड़ा, परिजनों से जवाब तलब

प्रेम में जब परिजन रोड़ा बनने लगे तो प्रेमी जोड़े ने खुुद शादी रचा दी। इसके बाद सुरक्षा के लिए कोर्ट पहुंच गए। कोर्ट ने मामले में परिजनों से जवाब तलब किया हैै।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 18 Dec 2016 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 18 Dec 2016 12:46 PM (IST)
प्यार में रोड़ा बने परिजनों के खिलाफ कोर्ट पहुंचा प्रेमी जोड़ा, परिजनों से जवाब तलब

जेएनएन, अंबाला। प्रेमी युगल के परवान चढ़ रहे प्यार में परिजन जब रुकावट बनने लगे तो दोनों अंबाला शहर कोर्ट की शरण में पहुंच गए। जहां पर कोर्ट ने प्रेमी जोड़े की प्रोटेक्शन याचिका पर सुनवाई करते हुए परिजनों को तलब कर जवाब मांगा है।

loksabha election banner

प्रेमी जोड़े ने शनिवार को वाल्मीकी मंदिर अंबाला शहर में पहले शादी रचाई। इसके बाद कोर्ट में याचिका दायर की थी। प्रेमी जोड़ा अंबाला छावनी के बीडी फ्लोर मिल के पीछे का रहने वाला है। प्रेमी जोड़े की मानें तो करीब तीन साल पहले उनका प्यार परवान चढ़ा था। इसके बाद दोनों एक दूसरे को अच्छे तरीके से समझते हैं और बालिग हैं, इसीलिए अब जब उन्होंने शादी की बात शुरू की तो दोनों के बीच में जाति दीवार बन गई। इसीलिए घर वालों को उनकी शादी मंजूर नहीं थी।

पढ़ें : किलकारी ने उतारी लंदन की इस गोरी मेम की नशे की खुमारी

प्रेमी जोड़े ने कहा कि जब उन्होंने जाति के बंधन से मुक्त होकर शादी करने का फैसला लिया तो उनके परिजन उनकी शादी में रोड़ा बनने लगे थे। इसीलिए उनका प्यार शादी के बंधन में नहीं बंध पाया और हमेशा के लिए एक होने के लिए शनिवार को छावनी के डिसेंट कालोनी में रहने वाली लड़की शिखा और निशात बाग के अंकुर घर से भाग निकले। दोनों छावनी से सीधे से अंबाला शहर पहुंचे। वाल्मीकी मंदिर में दोनों ने सात फेरे लिए। इसके बाद प्रेमी जोड़ा कोर्ट में पहुंचा।

प्रेमी जोड़े की तरफ अधिवक्ता तरुण दत्ता एवं सुखबीर सिंह ने एडिशनल सेशन कोर्ट के न्यायधीश जगजीत सिंह के समक्ष पेश हुए और प्रेमी जोड़े की सुरक्षा देने की गुहार लगाई। कोर्ट ने प्रेमी जोड़े की याचिका मंजूर करते हुए दोनों पक्षों के पांच लोगों को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए। कोर्ट ने प्रेमी अंकुर के मां-बाप और प्रेमिका शिखा की नानी, मामा और भाई को यह नोटिस जारी कर किया है।

पुलिस सुरक्षा में पहुंचा प्रेमी जोड़ा

कोर्ट ने प्रेमी जोड़े की याचिका को मंजूर करते हुए अंबाला पुलिस को निर्देश दिए कि प्रेमी जोड़े को सुरक्षा प्रदान की जाए। कोर्ट के निर्देशों के आधार पर पुलिस ने जोड़े को अंबाला शहर में स्थित सेफ हाउस में भेज दिया है। प्रेमी अंकुर बीडी फ्लोर मिल के पीछे अपनी कास्मेटिक की दुकान चलाता है और 12वीं पास है। इसी प्रकार शिखा 10वीं पास है और अंकुर के घर के पास रहती है। कोर्ट के समक्ष प्रेमी युगल जब पेश हुए तो जज ने प्रेमी अंकुर से शिखा का खर्च उठाने का सवाल पूछा। प्रेमी अंकुर ने जवाब दिया कि सर, उसकी अपनी शॉप है जिससे वह उसका खर्च उठा सकता है।

पढ़ें : धनोआ ने कारगिल युद्ध में निभाई थी अहम भूमिका, मोहाली में जश्न


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.