Move to Jagran APP

फेसबुक पर दोस्ती के बाद बहकाकर किया दुष्कर्म, जेल से लौट रचाई शादी अब फरार

चंडीगढ़ से एयर होस्टेस का कोर्स कर रही जम्मू की रहने वाली युवती की करीब तीन साल पहले फेसबुक पर मिलाप नगर निवासी नन्हेड़ा के रहने वाले राजन बेदी से दोस्ती हुई। युवक ने शिमला में ले जाकर युवती से दुष्कर्म किया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन बाद में युवक और उसके परिजनों ने दुष्कर्म पीड़िता से शादी की हामी भरी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 10:02 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 10:02 AM (IST)
फेसबुक पर दोस्ती के बाद बहकाकर किया 
दुष्कर्म, जेल से लौट रचाई शादी अब फरार
फेसबुक पर दोस्ती के बाद बहकाकर किया दुष्कर्म, जेल से लौट रचाई शादी अब फरार

संजू कुमार, अंबाला

loksabha election banner

चंडीगढ़ से एयर होस्टेस का कोर्स कर रही जम्मू की रहने वाली युवती की करीब तीन साल पहले फेसबुक पर मिलाप नगर निवासी नन्हेड़ा के रहने वाले राजन बेदी से दोस्ती हुई। युवक ने शिमला में ले जाकर युवती से दुष्कर्म किया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन बाद में युवक और उसके परिजनों ने दुष्कर्म पीड़िता से शादी की हामी भरी। युगल ने अंबाला शहर में 16 जुलाई 2019 को लव मैरिज की। शादी के बाद पांच माह से दंपती अंबाला छावनी के पड़ाव थाना क्षेत्र के नन्हेडा मिलाप नगर में रह रहे थे। लेकिन कुछ दिनों से दोनों में विवाद हो गया। 12 दिसंबर को महिला ने पड़ाव थाने में गला दबाकर और मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने सात दिन पहले 107, 151 मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर युवक को कोर्ट भेजा, जहां से उसे जमानत मिली। उसके बाद से युवक फरार हो गया। फिलहाल युवती नन्हेड़ा में अकेले रह रही है। उसे आशंका है कि कही वह पहले की तरह उसे छोड़कर चला गया।

------------------------

शादी के लिए युवती ने कराई जमानत

शिमला के शोगी सेशन कोर्ट में युवक के खिलाफ युवती ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन जेल में युवक बाद में दुष्कर्म पीड़िता से शादी के लिए राजी हो गया। दोनों ने शादी की। शादी के बाद युवती ने आरोपी की बेल भी कराई। युवती का आरोप है कि जेल से बचने के लिए उसने शादी की और अब फिर छोड़कर चला गया।

------------------------

इस तरह दोनों में हुई थी दोस्ती

अंबाला छावनी के नन्हेड़ा मिलाप नगर का राजन बेदी की जम्मू की रहने वाली एक युवती से फेसबुक पर वर्ष 2016 में दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों में प्रेम हुआ तो आपस में मिलना-जुलना आरंभ हो गया। बिना शादी के दोनों आपसी रजामंदी से शिमला जाकर रहने लगे। जब युवती ने शादी की बात कही तो युवक उसे छोड़कर गायब हो गया। फेसबुक से दूरियां और मोबाइल नंबर भी बदल लिया। इसके बाद युवती किसी तरह युवक के घर तक पहुंच गया। लेकिन युवक ने शादी से इन्कार कर दिया। ऐसे में युवती ने पुलिस में शिकायत दी जिसके बाद बढ़ते दबाव में युवक ने शादी के लिए हामी भर ली। लेकिन, युवती के परिजनों ने शादी से इन्कार कर दिया तो युवती ने अंबाला शहर में प्रेम-विवाह रचा लिया।

-----------

पुलिस पर लगाया साठगांठ का आरोप

पीड़ित युवती बुधवार को गृहमंत्री के आवास पर न्याय के लिए पहुंची। मंत्री को शिकायत-पत्र देते हुए कहा कि युवक ने गला दबाकर मेरी जान लेने का प्रयास किया। मैंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने केवल मारपीट में ही रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस से कार्रवाई की लगातार गुहार लगा रही हूं। लेकिन पुलिस मेरी सुनने के बजाय उल्टा मुझ पर ही घर चले जाने का दबाव बना रही है। उधर, गृहमंत्री अनिल विज ने डीएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

------------------

परिवार प्रॉपर्टी बेचने और युवक विदेश जाने की तैयारी में

युवती ने बताया कि वह युवक के साथ मिलाप नगर में ही रह रही थी। लेकिन पिछले सात दिनों से वह अपना सामान लेकर घर से चला गया। फोन तक बंद है। मैंने उसके नजदीकी लोगों से संपर्क किया, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। ऐसे में किसी अनहोनी होने का भी खतरा है। उधर, पति का परिवार भी प्रॉपर्टी बेचने में लगा है। मुझे अंदेशा है कि कही युवक विदेश ना चला जाए। क्योंकि उसने पासपोर्ट भी बनवाया है। पुलिस भी कुछ करने को तैयार नहीं है।

---------------------

मामला संज्ञान में आ गया है। इस मामले में तफ्तीश की जा रही है। जो भी शिकायत आई है, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

- रामकुमार, डीएसपी अंबाला छावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.