Move to Jagran APP

लिक रोड आदोमाजरा से बड़ौली तक बनेगा पुल, 15 करोड़ होगा खर्च

गांव आदोमाजरा लिक रोड से बड़ौली तक 15 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण किया जाएगा। इस पुल के बनने से लोगों को अपने गांवों तक पहुंचने में काफी आसानी होगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 07:35 AM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 07:35 AM (IST)
लिक रोड आदोमाजरा से बड़ौली तक बनेगा पुल, 15 करोड़ होगा खर्च
लिक रोड आदोमाजरा से बड़ौली तक बनेगा पुल, 15 करोड़ होगा खर्च

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : गांव आदोमाजरा लिक रोड से बड़ौली तक 15 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण किया जाएगा। इस पुल के बनने से लोगों को अपने गांवों तक पहुंचने में काफी आसानी होगी। शहरी विधायक असीम गोयल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष इसका प्रस्ताव रखा था। इस पर करीब 15 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

loksabha election banner

विधायक असीम गोयल ने बताया कि शहर विधानसभा क्षेत्र के तहत लिक रोड/ब्रिज अधोमाजरा से गांव बड़ौली तक आरडी 0.00 से 1.255 पर बनाए जाने की मांग ग्रामीणों द्वारा उनके समक्ष रखी गई थी। इसके बाद उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए थे। अधिकारियों ने इस परियोजना पर 1561.75 लाख रुपये अनुमानित खर्चा आने का प्रस्ताव तैयार किया था। विधायक ने इस परियोजना को लेकर व गांववासियों की इस पुरानी मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रख इसे पूरा किए जाने का अनुरोध किया था। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने इस परियोजना को मंजूर करते हुए इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी है। गांव आदोमाजरा के सरपंच सरजंट सिंह, जरनैल सिंह, मंडलाध्यक्ष गुरचरण सिंह, जिला परिषद सदस्य मनदीप राणा व अन्य ग्रामवासियों ने इस परियोजना को मंजूर करवाने के लिए विधायक असीम गोयल का आभार व्यक्त किया है।

-------------- 10.80 करोड़ से बनेगा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता, अंबाला: कैंटोनमेंट बोर्ड सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाने के लिए 10.80 करोड़ खर्च करने जा रहा है। पंजोखरा रोड पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाएगा। ताकि लोगों के सीवरेज जाम की समस्या से निजात मिल सके। वार्डो में सीवरेज ब्लॉक की काफी समस्या आती है। जिसके कारण क्षेत्र में जलभराव भी रहता है। कैंटोनमेंट बोर्ड लोगों के राहत के लिए प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा है। हाल ही में हुई बोर्ड बैठक में भी इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी गई है।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत कैंटोनमेंट के आठ वार्डो के शौचालयों को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से जोड़ा जाएगा। क्योंकि घरेलू शौचालयों से निकलने वाला मलबा नाले और नालियों में बहाया जा रहा है। ऐसे में गंदगी फैल रही है। इसके लिए कैंटोनमेंट बोर्ड की ओर से सर्वे भी कराया जाएगा। जिन घरों के शौचालय सीवरेज से कनेक्ट नहीं है, ऐसे घरों की सूची बनाई जाएगी।

---------------- गंदगी फैलाने वालों पर लगेगा जुर्माना

स्वच्छ भारत मिशन के तहत कैंटोनमेंट ने भी अपनी ओर से कवायद शुरू कर दी है। खुले में कूड़े फेकने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। इतना ही नहीं खुले में शौच करने पर भी जुर्माना होगा। लोगों को जागरूक करने के लिए कैंटोनमेंट बोर्ड की ओर से पोस्टर भी चस्पा किए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.