Move to Jagran APP

खाप पंचायतों ने विज से खोली हरियाणा पुलिस की पोल, कहा- एक लाख देकर CIA टीम से छुड़ा पीछा

खाप पंचायतों के प्रति‍निधि ने हरियाणा के गृहमंत्री से मुलाकात की और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि सीआइए की टीेम को एक लाख रुपये देकर एक युवक को उससे छ़ुडा़या।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 09:12 AM (IST)
खाप पंचायतों ने विज से खोली हरियाणा पुलिस की पोल, कहा- एक लाख देकर CIA टीम  से छुड़ा पीछा
खाप पंचायतों ने विज से खोली हरियाणा पुलिस की पोल, कहा- एक लाख देकर CIA टीम से छुड़ा पीछा

अंबाला, जेएनएन। खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष Haryana Police की पोल खोली। विज से मिलकर 12 गांवों की खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने झज्जर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए और रिश्‍वतखोरी का आराेप लगाया। प्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि पुलिस की सीआइए कर टीम द्वारा पकड़े गए युवक को एक लाख रुपये देकर छुड़ाया गया।

loksabha election banner

झज्जर पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल, गृह मंत्री ने दिया आश्वासन

खाप प्रति‍निधियों ने बताया कि गृह मंत्री को अवगत करवाया कि एक किसान के बेटे को 5 फरवरी को सीआइए की टीेम खेत में काम करते समय जबरन उठाकर कर ले गई और छोडऩे के लिए तीन लाख मांगे। बाद में एक लाख देकर उसने अपने बेटे को सीआइए स्टॉफ से छुड़वाया।

आरोप है युवक को पुलिस ने बिना वजह उठाया और उसे प्रताडि़त किया, जिसके चलते वह अस्पताल में उपचाराधीन हैं। गृह मंत्री ने प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया निष्पक्ष जांच कर न्याय दिलवाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से जमीन हड़पने के आरोपों की जांच करेगी एसआइटी

फरीदाबाद निवासी सत्य प्रकाश त्यागी ने मेवात के एक गिरोह द्वारा फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से लोगों की जमीन हड़पने व बारे अपनी शिकायत दी। गृह मंत्री ने एसआईटी गठित करने के निर्देश देते हुए मामले की जांच के आदेश दिए।

समस्याओं का हो रहा समाधान : विज

गृहमंत्री ने बताया वह प्रदेशभर से आने वाले लोगों की शिकायतों का समाधान करने के लिए लगे हैं। लोग उन्हें जहां अपनी शिकायतों या समस्याओं बारे अवगत करा रहें हैं, वहीं लोग आकर उनकी समस्याओं का समाधान हो रहा हैं। जिला प्रशासन द्वारा जनता दरबार लगाकर लोगों की शिकायतों का निपटान करने की दिशा में कार्य किए जा रहें हैं।

उन्होंने बताया कि ऐसी योजना बनाई जा रही हैं कि जो शिकायतें उनके पास पहुंच रही हैं उससे यह पता चल सकेगा कि कितनी शिकायतें किस जिले से संबंधित हैं, उनकी रिपोर्ट तैयार करके इन शिकायतों का समाधान भी तुरन्त किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.