Move to Jagran APP

बैंककर्मी बनकर खाते से रुपये निकालने के आरोपित को झारखंड से प्रोडक्शन वारंट पर लाई पुलिस

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़(अंबाला) : नकली बैंककर्मी बनकर फोन पर खाते से करीब 36 हजार रुपये का चूना लगाने के आरोपित को अंबाला पुलिस वारंट पर लाई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 11:44 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 11:44 PM (IST)
बैंककर्मी बनकर खाते से रुपये निकालने के आरोपित को झारखंड से प्रोडक्शन वारंट पर लाई पुलिस
बैंककर्मी बनकर खाते से रुपये निकालने के आरोपित को झारखंड से प्रोडक्शन वारंट पर लाई पुलिस

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़(अंबाला) : नकली बैंककर्मी बनकर फोन पर खाते से करीब 36 हजार रुपये का चूना लगाने के मामले में एटीएम अपराध शाखा टीम ने आरोपित आदित्य को गिरफ्तार किया है। आरोपित गांव बुद्धूडीह थाना नारायणपुर जिला जमताड़ा (झारखंड) का रहने वाला है। वह धोखाधड़ी के ही एक अन्य मामले में जिला जमताड़ा जेल में बंद था और उसे कोर्ट के आदेशानुसार प्रोडक्शन वारंट पर लिया गया है। आरोपित को वहीं जिला कोर्ट में पेश किया जहां से उसका तीन दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ है। आरोपित से एटीएम संबंधित धोखाधड़ी की अन्य वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है और उससे इस खेल में शामिल अन्य साथियों बारे भी रिमांड में पता लगाया जाएगा।

loksabha election banner

दरअसल डेरा गांव में किराए के मकान में रहने वाला शिकायतकर्ता विरेंद्र पाल मजदूरी करता है और उसके पास दो छोटी-छोटी बच्चियां हैं। उसके मोबाइल पर 25 दिसंबर 2017 को अज्ञात नंबर से फोन आया था और बात करने वाले ने खुद को पीएनबी बैंक कर्मी बताया था। वह उसकी बातों में आ गया और एटीएम कार्ड बंद होने की बात बताने पर उसे अपना खाता नंबर बता दिया। इसके बाद उसके खाते से 25 हजार, 9998 और 800 रुपये निकाल लिए गए। जब उसके मोबाइल पर रुपये कटने का मैसेज आया तो इस बात का खुलासा हुआ। इसके बाद बैंक में संपर्क किया तो उन्होंने पुलिस के पास भेज दिया। पुलिस में शिकायत दी तो केस दर्ज करने से उन्हें इंकार कर दिया। मजबूरन उसने सीएम ¨वडो पर शिकायत दी जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और इसी साल 11 मई को नारायणगढ़ थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। इस मामले की जांच एटीएम अपराध शाखा को सौंपी गई। जांच के दौरान पता चला कि यह रुपये झारखंड में आदित्य नाम के खाताधारक ने अपने खाते में ट्रांसफर किए हैं। इस तरह पुलिस आरोपित तक पहुंची और अब उसे गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.