Move to Jagran APP

विदेश भेजने के मामले में जांच शुरू, पुलिस खंगालने लगी रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : विदेश भेजने के मामले में शहजादपुर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले म

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 08:11 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 08:11 AM (IST)
विदेश भेजने के मामले में जांच शुरू, पुलिस खंगालने लगी रिकॉर्ड
विदेश भेजने के मामले में जांच शुरू, पुलिस खंगालने लगी रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : विदेश भेजने के मामले में शहजादपुर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले में सबसे पहले पुलिस ने सारा रिकॉर्ड खंगालना शुरू कर दिया है। जिसके बाद पूरे मामले को परत दर परत खोला जाएगा। कैसे युवाओं को विदेश के सपने दिखाए जाते थे और कैसे झांसे में लेकर डोंकर के तरीके से युवाओं को भेजा था। जहां युवाओं को जंगलों के रास्ते अमेरिका भेजा जाता था।

loksabha election banner

बता दें कि विदेश भेजने पर भाजपा नेता मक्खन सिंह लबाना फंस गए हैं। क्योंकि एक युवक ने 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी होने का मुकदमा दर्ज करवाया है। डिफेंस कालोनी के बलविन्द्र सिंह ने बताया कि उसके छोटे भाई लखविन्द्र सिंह सीआरपीएफ में नौकरी कर रहा है। उसका बेटा यशप्रीत सिंह को पता चला था कि मानव चौक के पास मक्खन लबाणा व उसका भाई छिन्दा फौजी लड़कों को विदेशों में भेजने का एजेन्ट है। उसका भतीजा यशप्रीत मक्खन एजेन्ट से मिला। 16 लाख रुपये में भेजने की बात हुई। उसका भतीजा 12 जून 2019 को बस से दिल्ली पहुंचा। अगले दिन भतीजा दिल्ली एयरपोर्ट से एक्वाडोर कंट्री के लिए जहाज में बिठा दिया। 16 जून को भतीजा विक्टो स्टेट में उतरा। टैक्सी से कोलम्बिया भेज दिया। अगले दिन एजेंट का एक आदमी बस से टरबो सिटी ले गया। वहां पर 11 लड़के थे। सभी को किश्ती में बिठा समुद्र के रास्ते कपुरगणा सिटी में ले गया। जंगल में छोड़ दिया। 11 लड़के पांच दिन जंगल में चलकर मिल्ट्री कैम्प में पहुंचे। उन्हें इमिग्रेशन वालों के हवाले कर दिया जहां पर उन्हे 12 दिन रखा, फिर उन्हे तीसरे मिल्ट्री कैम्प में भेज दिया वहां पर उन्हे 12 दिन रखा, फिर उन्हे कोस्टरीका देश की इमीग्रेशन के हवाले कर दिया। बस में बिठाकर निकारागोवा बार्डर पर भेज दिया। जंगल के रास्ते से हान्डरस शहर में गये। वहां से ग्वाटेमाला और अगले दिन टैक्सी में मैक्सिको गए। मक्खन व उसके भाई ने भतीजे के परिवार से 6 लाख रुपये ले लिए और भतीजे यशप्रीत की कैलिफॉर्निया में एंट्री करवा दी। भतीजे को मिसीसीपी जेल भेज दिया। इसके बाद लूसियाना जेल में भेजा और एलैग्जेन्डरा एयरपोर्ट से अमृतसर भेज दिया। जो एजेंट मखन सिंह व उसके भाई छिन्दा फौजी ने भतीजे को विदेश भेजने के नाम पर उसके व उसके परिवार के साथ धोखाधड़ी की है। अवैध तरीके से विदेश भेजने वाले मानव तस्करों के बीच फंसा दिया था।

-----

वर्जन

-विदेश भेजने वाले मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इसमें अब रिकार्ड खंगाला जा रहा है। कैसे और कौन-कौन इसमें शामिल थे।

सुभाष, एसएचओ, थाना शहजादपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.