Move to Jagran APP

कोरोना के बढ़ते केस, अब अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी

जागरण संवाददाता अंबाला जिस तरह से जिला में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं उसे दे

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 10:50 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 10:50 AM (IST)
कोरोना के बढ़ते केस, अब अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी
कोरोना के बढ़ते केस, अब अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, अंबाला : जिस तरह से जिला में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए जिला में अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी है। प्रशासन की ओर से अब तक जो भी व्यवस्था की गई थी, वह लगभग फुल हो चुकी है। ऐसे में अब प्रशासन को अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी है। इसके लिए तेजी से काम शुरू कर दिया गया है ताकि आने वाले दिनों में मरीजों को उपचार देने में परेशानी न हो। आंकड़े बता रहे हैं कि मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जबकि दूसरे राज्यों से भी स्वजन मरीजों को लेकर अंबाला आ रहे हैं।

loksabha election banner

---------------

यह है स्थिति

जिला में कोरोना संक्रमितों का इलाज करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्याप्त स्तर पर व्यवस्था की गई है। इन में सामान बेड से लेकर ऑक्सीजन बेड, आइसीयू, वेंटिलेटर की व्यवस्था है। अंबाला में ऐसे मरीजों के लिए 966 बेड हैं। इन में से लगभग छह सौ बेड ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, जबकि 125 बेड आइसीयू स्तर के हैं। दो अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी

जिस तरह से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है, उसे देखते हुए प्रशासन अब अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए एमएम स्कूल सद्दोपुर में जहां सौ बेड का अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी की जा रही है, वहीं नारायणगढ़ के बड़ागढ़ स्थित महिला कालेज को भी सौ बेड के अस्पताल में बदलने की तैयारी है। ऐसे में जिला में दो सौ बेड और मिल जाएंगे, जिससे कोरोना संक्रमितों का इलाज करने में सुविधा होगी।

------------------

इस तरह से बढ़ रहा है संक्रमितों का आंकड़ा

तिथि कोविड मरीज मौत

27 अप्रैल 2021 332 9

28 अप्रैल 2021 350 5

29 अप्रैल 2021 487 11

30 अप्रैल 2021 415 9

1 मई 2021 364 9

2 मई 2021 317 10

3 मई 2021 379 10

4 मई 2021 608 13

------------------

सेना ने भी की तैयारी

कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर अंबाला कैंट स्थित सेना अस्पताल ने भी अपनी तैयारी कर ली है। आवश्यकता अनुसार अस्थायी व्यवस्थाएं तैयार की जा रही हैं ताकि कोविड मरीजों का उपचार किया जा सके। इस में जहां सैनिकों व उनके परिवार तथा रिटायर्ड फौजियों को कोविड पॉजिटिव होने पर इलाज के लिए दाखिल किया जाएगा, वहीं आम नागरिक को भी इस में भर्ती किया जा सकेगा। लेकिन आम नागरिकों की स्थिति और अस्पताल में उपलब्ध व्यवस्था के आधार पर ही मरीज को सेना अस्पताल में उपचार मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.