Move to Jagran APP

खेलो इंडिया : अंबाला को व्यक्तिगत स्पर्धा में एक गोल्ड समेत तीन पदक, टीम इवेंट में भी सोना

गुवाहटी में हुई खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जहां हरियाणा ने दूसरा स्थान हासिल किया वहीं अंबाला के खिलाड़ियों ने कुल चार पदक जीते हैं जिनमें दो गोल्ड मेडल शामिल हैं। तीन पदक जहां व्यक्तिगत स्पर्धा में आए हैं वहीं एक पदक टीम इवेंट में आया है। विजेता खिलाड़ियों का जहां मनोबल बढ़ा है वहीं खेल सुविधाओं में हो रहे इजाफे के बाद और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। अंबाला के खिलाड़ियों ने इन गेम्स में अच्छा दमखम दिखाया है। अब खेल विभाग भी इससे आगे की तैयारियों में हैं ताकि नेशनल लेवल पर होने वाले ईवेंट में और बेहतर प्रदर्शन किया जा सके।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 09:36 AM (IST)
खेलो इंडिया : अंबाला को व्यक्तिगत स्पर्धा में एक गोल्ड समेत तीन पदक, टीम इवेंट में भी सोना
खेलो इंडिया : अंबाला को व्यक्तिगत स्पर्धा में एक गोल्ड समेत तीन पदक, टीम इवेंट में भी सोना

जागरण संवाददाता, अंबाला

loksabha election banner

गुवाहटी में हुई खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जहां हरियाणा ने दूसरा स्थान हासिल किया, वहीं अंबाला के खिलाड़ियों ने कुल चार पदक जीते हैं, जिनमें दो गोल्ड मेडल शामिल हैं। तीन पदक जहां व्यक्तिगत स्पर्धा में आए हैं, वहीं एक पदक टीम इवेंट में आया है। विजेता खिलाड़ियों का जहां मनोबल बढ़ा है, वहीं खेल सुविधाओं में हो रहे इजाफे के बाद और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। अंबाला के खिलाड़ियों ने इन गेम्स में अच्छा दमखम दिखाया है। अब खेल विभाग भी इससे आगे की तैयारियों में हैं ताकि नेशनल लेवल पर होने वाले ईवेंट में और बेहतर प्रदर्शन किया जा सके। इन गेम्स में जीते हैं पदक

अंबाला के खिलाड़ियों ने दो गोल्ड समेत चार पदकों पर कब्जा किया है। इन में से एक पदक टीम इवेंट में है। अंबाला की बॉक्सर कल्पना ने इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता, तो अंबाला के ही साहिल यादव ने जिमनास्टिक प्रतियोगिता के तहत पैरलल बार्स में सिल्वर मेडल जीता। इसी तरह प्रतियोगिता में अंबाला के ही अभय गुप्ता ने एथलेटिक्स के तहत डिस्कस थ्रो में रजत पदक जीता है। इसके अलावा अंडर 17 फुटबाल (ग‌र्ल्स) में हरियाणा की टीम ने गोल्ड मेडल जीता है। इस टीम में शामिल अंबाला के आर्मी स्कूल की दसवीं की छात्रा रितु ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया है। उनकी कोच मंजू बाला ने बताया कि रितु बेहतरीन खिलाड़ी है और इस प्रतियोगिता में उनका बेहतर प्रदर्शन रहा है। खेल सुविधाओं के साथ बढ़ी

अंबाला छावनी में खेल विभाग के तहत सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। इसके तहत जहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर का पॉलीग्रास का फुटबाल मैदान तैयार किया जा रहा है, वहीं सिथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक भी तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा आल वेदर स्वीमिग पूल का भी निर्माण किया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बैडमिटन हॉल पहले ही तैयार किया जा चुका है, जहां खिलाड़ी प्रेक्टिस कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.