Move to Jagran APP

अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं : डीसी

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिले में अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। माइनिग विभाग के साथ-साथ जो भी संबंधित विभाग अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करता है वह उसे तुरंत करना सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 07:45 AM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 07:45 AM (IST)
अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं : डीसी
अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं : डीसी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिले में अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। माइनिग विभाग के साथ-साथ जो भी संबंधित विभाग अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करता है, वह उसे तुरंत करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की कोई भी ढील सहन नहीं की जाएगी। वे मंगलवार को अवैध खनन विषय के ²ष्टिगत अपने कार्यालय में अधिकारियों की एक बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

loksabha election banner

जिला खनन अधिकारी भूपिद्र सिंह ने बताया कि जुलाई 2021 में 18 वाहनों को पकड़ते हुए निर्धारित मापदंडों के तहत 8 एफआइआर दर्ज करवाई गई है। इसी तरह अगस्त 2021 में 10 वाहनों को पकड़ते हुए 10 लाख 44 हजार 750 रुपये की जुर्माना राशि वसूली गई है व तीन एफआईआर भी करवाई है। आरटीए विभाग के माध्यम से अवैध खनन संबंधी सात वाहनों को पकड़ा गया है।

हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी नितिन मेहता ने बताया कि जिले में 78 स्क्रीनिग प्लांट हैं जिनमें से 46 चल रहे हैं। 32 के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई गई है। डीसी ने माइनिग अधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि जो 46 प्लांट क्रियान्वित हैं उनमें खनन से सम्बन्धित जो भी सामग्री आती है वह ठीक है या नहीं उसकी भी जांच करते हुए अगली बैठक से पहले उनके कार्यालय में देना सुनिश्चित करें।

----------------- संदिग्ध परिस्थितियों में चार लापता, केस दर्ज

अंबाला/शहजादपुर : पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में चार लोगों के लापता होने की शिकायत पर अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। शहजादपुर थाने में दी शिकायत में एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी बेटी 15 अगस्त को लापता हो गई, जिसका आज तक कोई सुराग नहीं लगा। वहीं पड़ाव थाना पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि उसका 26 वर्षीय पुत्र रमन 18 अगस्त से लापता है। एक अन्य मामले में थाना नारायणगढ़ पुलिस को दी शिकायत में एक व्यक्ति ने कहा कि आरोपित सेठपाल उसकी बेटी को विवाह के उद्देश्य से लेकर फरार हो गया। थाना महेशनगर में शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज करवाई कि 23 अगस्त से उसकी 17 वर्षीय पुत्री लापता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.