Move to Jagran APP

होटल, रेस्टोरेंट को खुद करना होगा गीले कचरे का निस्तारण, 105 को नोटिस जारी

नगर परिषद अंबाला सदर ने सड़कों पर गीला कचरा फेंकने वाले होटल रेस्टोरेंट से लेकर ढाबा संचालकों को नोटिस देने की कार्रवाई शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:40 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:40 AM (IST)
होटल, रेस्टोरेंट को खुद करना होगा गीले कचरे का निस्तारण, 105 को नोटिस जारी
होटल, रेस्टोरेंट को खुद करना होगा गीले कचरे का निस्तारण, 105 को नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर परिषद अंबाला सदर ने सड़कों पर गीला कचरा फेंकने वाले होटल, रेस्टोरेंट से लेकर ढाबा संचालकों को नोटिस देने की कार्रवाई शुरू कर दी। सोमवार को छावनी क्षेत्र में संचालित होने वाले 105 ऐसे प्रतिष्ठानों को नोटिस देकर गीले कचरे का निस्तारण स्वयं करने को कहा है। साथ ही यह भी आदेश दिया है कि उनके प्रतिष्ठानों से रोजाना निकलने गीले कचरे का निस्तारण करके नगर परिषद के सफाई अनुभाग में रिपोर्ट देनी होगी।

loksabha election banner

बैंक्वेट हॉल, ढाबा, होटल और रेस्टोरेंट से रोजाना बड़े पैमाने पर गीला कचरा निकलता है। गीले कचरे को सुबह नगर परिषद अंबाला सदर की सफाई टीम ट्रैक्टर ट्रालियों से निर्धारित स्थान पर ठिकाने लगाती है। इसके बाद से पूरे दिन और रात तक बड़े पैमाने पर गीला कचरा निकलता है, जिसे दुकानदार सड़क के किनारे खाली स्थान पर फेंक देते हैं, जिससे दुर्गंध फैलता है।

68 ठेकेदारों को नोटिस

नगर परिषद क्षेत्र में भवन से लेकर अन्य निर्माण कार्य कराने वाले 68 ठेकेदारों को पत्र भेजकर मलवे को निर्धारित स्थान पर ठिकाने लगाने की बात की गई है। घरों से लेकर अन्य निर्माण कार्य का मलबा अब छावनी के रामनगर क्षेत्र के लो लैंड में खपाया जाएगा। नाफरमानी करने पर परिषद लगाएगा जुर्माना लगाएगा। जुर्माने की राशि पांच सौ रुपये से लेकर पांच हजार तक होगी। वर्जन

फोटो : 24

सोमवार को नोटिस जारी करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसमें होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा से लेकर रेस्टोरेंट भी शामिल हैं। इन सभी को गीला कचरा निस्तारण करने के लिए स्वयं व्यवस्था बनाने को कहा गया है।

विनोद नेहरा, ईओ नगर परिषद अंबाला सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.