Move to Jagran APP

एसबीआइ के अफसरों ने मांगा समय, बकाएदारों ने डेढ़ लाख टैक्स जमा कराए

-11 करोड़ टैक्स है बकाया नगर परिषद ने प्रॉपर्टी

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 06:46 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 06:46 AM (IST)
एसबीआइ के अफसरों ने मांगा समय, बकाएदारों ने डेढ़ लाख टैक्स जमा कराए
एसबीआइ के अफसरों ने मांगा समय, बकाएदारों ने डेढ़ लाख टैक्स जमा कराए

फोटो: 30

loksabha election banner

-11 करोड़ टैक्स है बकाया जागरण संवाददाता, अंबाला :

नगर परिषद ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा ना करने वाले बकायेदारों के खिलाफ शुक्रवार को भी मोर्चा खोला। अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची टीम को देखकर हड़कंप मच गया।

सचिव राजेश कुमार सबसे पहले टीम को लेकर बब्याल पहुंचे। जहां पर एसबीआइ बैंक पर कार्रवाई शुरू कर दी गई। टीम ने ताले लगाने का प्रयास किया। लेकिन अधिकारियों ने 2.35 लाख प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने के लिए सोमवार तक का समय मांगा है। सचिव ने बैंक अधिकारी से लिखित में पत्र लिया। उसके बाद सील लगाने से कर्मचारियों को रोका। नगर परिषद का अमला उसके बाद राय मार्केट में इलेक्ट्रिकल्स शोरूम पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची। शोरूम मालिक ने बकाया डेढ़ लाख रुपये दे दिए। नगर परिषद की फीकी पड़ी कार्रवाई

नगर परिषद ने बकायेदारों के खिलाफ सील लगाने का अभियान चलाया है। लेकिन मौके पर जाकर लोगों के मान-मनौव्वल के आगे फीका पड़ जाता है। वीरवार को भी टीम ने टांगरी पुल के पास रामा फीलिग स्टेशन पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी। यहां पर अधिकारियों ने सोमवार तक का समय देकर छोड़ दिया। सिवाया होटल को भी दस दिन का समय दिया गया। शुक्रवार को एसबीआइ बैंक को भी सोमवार तक का समय देकर कार्रवाई रोक दी। अब तक की कार्रवाई देखे तो 11 करोड़ में से टीम महज डेढ लाख रुपये ही वसूल पाई है। टैक्स नहीं देने पर सील करेंगे : राजेश

नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार का कहना है कि टैक्स जमा ना करने वालों की प्रॉपर्टी को सील किया जा रहा है। लेकिन लोगों ने सोमवार तक का प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने का समय मांगा है। अगर समय पर टैक्स नहीं जमा करते प्रॉपर्टी सील कर दी जाएगी।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.