Move to Jagran APP

Anil Vij: 'राहुल गांधी स्टोव में डालते कोयला तो खरगे आर्टिकल 370 को...', अनिल विज ने आप और कांग्रेस पर कसा करारा तंज

हरियाणा के अंबाला विधायक अनिज विज ने कांग्रेस और आप जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी स्टोव में कोयला डालने की बात करते हैं तो खरगे अनुच्छेद 370 को 371 बोलते हैं। ऐसी पार्टी को वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। इसके साथ आप पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि सीएम पंजाब को संविधान को रौंदने वाली कांग्रेस पार्टी नजर नहीं आती।

By Deepak Behal Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 07 Apr 2024 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 08:39 PM (IST)
Anil Vij: 'राहुल गांधी स्टोव में डालते कोयला तो खरगे आर्टिकल 370 को...', अनिल विज ने आप और कांग्रेस पर कसा करारा तंज
अनिल विज ने आप और कांग्रेस पर कसा करारा तंज (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, अंबाला। पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री और अंबाला छावनी के विधायक अनिल विज जमकर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस पार्टी अनुच्छेद 370 को 371 कहती हो, ऐसी पार्टी को इस देश से वोट मांगने का अधिकार नहीं है।

loksabha election banner

अनिल विज (Anil Vij) ने आज एक्स पर पोस्ट किया कि जिस कांग्रेस पार्टी का हीरो राहुल गांधी स्टोव में कोयले डालकर चाय बनाने की बात करता हो और जिसका राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे धारा 370 को 371 कहता हो, जिस धारा को हटाने के लिए हम सबने धड़ की बाजी लगाई हो, उस पार्टी को वोट मांगने का अधिकार नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष आर्टिकल 370 को कहते 371- विज

पत्रकारों से बातचीत के दौरान विज ने कहा कि आर्टिकल 370 के लिए एक-एक हिंदुस्तानी ने कई वर्षों तक संघर्ष कर इसे खत्म करने का प्रयास किया और नरेन्द्र मोदी ने आकर इसको तोड़ा। इसकी वजह से आज कश्मीर में खुशहाली आई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष अनुच्छेद 370 को 371 कहता है और ऐसी पार्टी को इस देश से वोट मांगने का अधिकार बिल्कुल भी नहीं है।

आप का प्रदर्शन करना कोर्ट के आदेशों की अवमानना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी द्वारा उपवास रखने पर विज ने कहा कि केजरीवाल अगर आज जेल के अंदर है तो वह इसलिए है कि अदालत ने उन्हें जमानत देना उचित नहीं समझा। अगर यह उस निर्णय के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं तो यह कोर्ट की अवमानना है।

ये भी पढ़ें: Karnal Accident: रफ्तार का कहर! कार ने मारी तीन लोगों को जोरदार टक्कर, कई हिस्सों में बिखर गया शव, दो गंभीर घायल

आप को सोते जागते नजर आती है ईडी

आप के प्रवक्ता जैस्मिन शाह के बयान कि भाजपा ने महात्मा गांधी के तीन बंदरों की तरह ईडी का हाल कर दिया है। इस पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि आप को सोते-जागते ईडी नजर आती है क्योंकि यह आप पार्टी नहीं, यह पाप पार्टी है। इन्होंने इतने पाप किए है कि इन्हें हर समय डर लगता है। जिसने गलत काम नहीं किया उसे सीबीआई, इनकम टैक्स या ईडी से क्या लेना। इन्होंने गलत काम किए है और इसलिए यह हर समय यही बात करते हैं, इन्हें और कोई बात समझ नहीं आ रही है।

संविधान रौंदने वाली कांग्रेस से आप की गलबहियां

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के बयान कि संविधान खतरे में है और अब तानाशाही के खिलाफ संदेश देने की जरूरत है, पर विज ने पलटवार करते हुए कहा कि संविधान जितना मजबूत भाजपा के शासन में हुआ, उतना अब से पहले कभी नहीं था। कांग्रेस शासन के समय चुनी हुई सरकारों को 356 लगाकर तोड़ दिया जाता था। इनकी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने संविधान को रौंदकर इमरजेंसी लगाई और लाखों लोगों को झूठे केस बनाकर जेल में डाला।

उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ पर सेंसरशिप लगाई। मगर अफसोस की बात यह है भगवंत मान को संविधान को रौंदने वाली कांग्रेस पार्टी नजर नहीं आती, कांग्रेस के साथ वो आजकल गलबहियां पा रहे हैं, उसके लिए वह कुछ नहीं कहना चाहते।

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: टोहाना में हिरासत में लिए गए 150 किसान, बीजेपी की संकल्प रैली का कर रहे थे विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.