Move to Jagran APP

सरल केंद्र पर नहीं दिखी दो गज की शारीरिक दूरी

-बात करने के लिए उतार दिया जा रहा है मास्क -आधार क

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 04:06 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 04:06 AM (IST)
सरल केंद्र पर नहीं दिखी दो गज की शारीरिक दूरी
सरल केंद्र पर नहीं दिखी दो गज की शारीरिक दूरी

जागरण लाइव

loksabha election banner

फोटो- 7, 9,10, 11, 12 -बात करने के लिए उतार दिया जा रहा है मास्क

-आधार कार्ड के लिए करना पड़ रहा है घंटों इंतजार जागरण संवाददाता, अंबाला शहर :

लघु सचिवालय, 12 बजकर 21 मिनट। सरल केंद्र में एंट्री के लिए बाहर लोगों की कतार लगी हुई है। दरवाजा पर खड़ा प़ुलिसकर्मी एक-एक व्यक्ति को जिसने मास्क पहना हुआ है उसे एंट्री करने दे रहा है। वहीं पार्किंग में दो पहिया वाहनों का जमावड़ा लगा है। पार्किंग के साथ सटे ही आधार कार्ड बनाए जाने का काम चल रहा है। यहां से लोग परेशान दिखाई दे रहे हैं। सरल केंद्र पर दो गज की शारीरिक दूरी दिखाई नहीं दी।

सरल केंद्र के काउंटर पर भीड़

सरल केंद्र में लोग अपनी-अपनी फाइलें लेकर जुटे हुए हैं। कुछ लोग स्क्रीन पर नजर गड़ाए बैठे हुए हैं कि उनका नंबर कब आएगा। इसी के साथ कुछ लोग खिड़की पर अपनी फाइलें लेकर खड़े दिखाई दिए। यहां पर कोई शारीरिक दूरी यानि दो गज की दूरी पर अमल नहीं बरता जा रहा है।

तहसील में मास्क को लेकर लापरवाही

तहसील कार्यालय में मास्क को लेकर भी लापरवाही देखने को मिली। यहां पर काफी ज्यादा लोगों ने मास्क पहना हुआ था, लेकिन इनमें से कई लोगों ने मास्क पहना ही नहीं था और कुछ लोग मास्क को नाक से नीचे कर बातों में मशगुल थे। जबकि सार्वजनिक जगहों पर मास्क न पहनने पर जुर्माना का है प्रावधान, लेकिन सरकारी कार्यालय में भी नियम टूट रहा है। फोटो - 11

रोहित ने बताया कि उसे अपने आधार कार्ड पर फोटो अपडेट करवानी है। इस कारण सुबह दस बजे आधार केंद्र पर पहुंच गया था, परंतु ढाई घंटे के बाद भी उसका नंबर नहीं लग पाया है। फोटो - 12

जलबेहड़ा के सुरिद्र सिंह ने बताया कि उसे अपने बेटे का आधार कार्ड अपडेट करवाना था। इसके लिए सुबह जल्दी पहुंच गया था, परंतु यहां के हालात देखकर तो ऐसा लग रहा है कि पूरा दिन ही आधार कार्ड पर लगने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.