Move to Jagran APP

दिल्‍ली आ रही अटारी एक्‍सप्रेस में पाक से आ रहे यात्री से मिला डेढ़ क्विंटल पारा, हड़कंप

लाहौर से पुरानी दिल्‍ली के बीच चलने वाली अटारी एक्‍सप्रेस में पाकिस्‍तान से आ रहे एक यात्री से अटारी स्‍टेशन पर डेढ़ क्विंटल से ज्‍यादा पारा मिला। इससे हड़कंप मच गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 01 May 2018 01:13 AM (IST)Updated: Tue, 01 May 2018 08:42 PM (IST)
दिल्‍ली आ रही अटारी एक्‍सप्रेस में पाक से आ रहे यात्री से मिला डेढ़ क्विंटल पारा, हड़कंप
दिल्‍ली आ रही अटारी एक्‍सप्रेस में पाक से आ रहे यात्री से मिला डेढ़ क्विंटल पारा, हड़कंप

अंबाला, [दीपक बहल]। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली अटारी एक्‍सप्रेस ट्रेन में से आ रहे एक यात्री  के पास से देर रात करीब डेढ़ क्विंटल पारा मिला। इस यात्री से यह पारा अटारी स्‍टेशन पर ट्रेन में मिला। इससे हड़कंप मच गया और कस्‍टम विभाग ने उसे हिरासत में ले लिया। इस वजह से ट्रेन पांच घंटे से अधिक समय तक अटारी स्‍टेशन पर खड़ी रही। पहले पकड़ गए यात्री का पाकिस्‍तानी बताया गया, लेकिन बाद में वह भारतीय निकला। उसकी पहचान वह उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद के पकवारा के जाबिर के रूप में हुई। वह लाहौर से आ रहा था।

loksabha election banner

यह ट्रेन भारत- पाकिस्‍तान बॉर्डर पर स्‍िथत अटारी रेलवे स्‍टेशन से पुरानी दिल्‍ली स्‍टेशन तक जाती है। ट्रेन में दिल्‍ली जाने वाले 57 यात्री हैं और वे इस घटनाक्रम से बेहद परेशान हुए। ट्रेन करीब एक बजे अटारी स्‍टेशन से पुरानी दिल्ली के लिए रवाना हुई।

अटारी स्टेशन पर कस्टम विभाग ने पकड़ा पाक नागरिक, 57 यात्री परेशान

यह ट्रेन सेवा दो हिस्‍सों में लाहौर से पुरानी दिल्‍ली तक चलती है। समझौता एक्‍सप्रेस नाम से एक ट्रेन वाघा स्‍टेशन तक आती है ओर फिर उसके यात्री भारत सीमा से अटारी रेलवे स्‍टेशन से अटारी एक्‍सप्रेस में पुरानी द‍िल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पहुंचते हैं।

अटारी रेलवे स्‍टेशन पर खड़ी अटारी एक्‍सप्रेस ट्रेन।

सोमवार को लाहौर से समझाैता एक्‍सप्रेस में अन्‍य यात्रियों के साथ आया एक जाबिर वाघा स्‍टेशन से पंजाब मेें अमृतसर के अटारी स्‍टेशन पर पहुंचा। वह पुरानी दिल्ली जाने वाली अटारी एक्सप्रेस में बैठा था कि तभी कस्‍टम की जांच में उसके पास से डेढ़ क्विंटल से अधिक पारा बरामद मिला। इसके बाद वहां हंगामा हो गया और यात्री को हिरासत में ले लिया गया।

उसके पास यात्रा के लिए पासपोर्ट, वीजा सहित अन्‍य कागजात थे, लेकिन पारा लाने का कोई दस्तावेज या अनुमति संबंधी कागजात नहीं मिले। उसे हिरासत में ले लिया गया आैर देर रात तक उससे पूछताछ होती रही। बताया जाता है कि पहले कुछ पूछताछ के बाद यात्री को छोड़ दिया गया, लेकिन फिर संदेह होेने पर पूछताछ की गई तो इस बारे में खुलासा हुआ। इस वजह से अटारी एक्‍सप्रेस रात करीब एक बजे तक वहां खड़ी रही। इससे दिल्‍ली अोन वाले करीब 57 यात्रियों को भारी परेशानी हुई। बाद में लंबी पूछताछ के बाद जाबिर को छोड़ दिया गया, लेकिन पारा जब्‍त कर लिया गया। ट्रेन देर रात करीब एक बजे कर तीन मिनट पर रवाना हुई।

अटारी रेलवे स्‍टेशन पर खड़ी अटारी एक्‍सप्रेस ट्रेन।

बता दें कि रूटीन में पाकिस्तान से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की पहले बाघा बार्डर पर चेकिंग होती है। बाघा बार्डर से पाक नागरिक अटारी स्टेशन तक पहुंच गया। यहां चेकिंग के दौरान उसके पास से पारा बरामद हुआ। पाक यात्री के पास वीजा और पासपोर्ट दोनों हैं, लेकिन पारा लाने की अनुमति नहीं थी। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पारा के अलग अलग नमूने ले लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.