Move to Jagran APP

आधार कार्ड में गंजा और हकीकत में सिर पर बाल मिले तो परीक्षा केंद्र से निकाला बाहर

आधार कार्ड में गंजा होकर फोटो खिंचाना एक परीक्षार्थी को भारी पड़ गया। उसे परीक्षा केंद्र से बाहर निकाल दिया गया। हकीकत में उसके सिर पर बड़े-बड़े बाल थे। हालांकि परीक्षार्थी का बायोमीट्रिक अंगूठा भी मिल रहा था और उसके पास अन्य पहचान पत्र भी थे लेकिन परीक्षा केंद्र पर उसकी किसी दलील को नहीं सुना गया और उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 01:43 AM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 01:44 AM (IST)
आधार कार्ड में गंजा और हकीकत में सिर पर बाल मिले तो परीक्षा केंद्र से निकाला बाहर
आधार कार्ड में गंजा और हकीकत में सिर पर बाल मिले तो परीक्षा केंद्र से निकाला बाहर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : आधार कार्ड में गंजा होकर फोटो खिंचाना एक परीक्षार्थी को भारी पड़ गया। उसे परीक्षा केंद्र से बाहर निकाल दिया गया। हकीकत में उसके सिर पर बड़े-बड़े बाल थे। हालांकि परीक्षार्थी का बायोमीट्रिक अंगूठा भी मिल रहा था और उसके पास अन्य पहचान पत्र भी थे लेकिन परीक्षा केंद्र पर उसकी किसी दलील को नहीं सुना गया और उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अंबाला छावनी में रीवर साइड स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर राकेश कुमार पुत्र हरचंद निवासी गूढा सिवानी जिला भिवानी के साथ हुआ। वहीं दूसरी ओर अंबाला शहर में एसए जैन सीनियर मॉडल स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर दोपहर ढाई बजे पहुंचे परीक्षार्थियों ने पुलिस कर्मियों पर पैसे लेकर एंट्री कराने और पैसे नहीं देने वालों को एंट्री नहीं देने के आरोप लगाए।

loksabha election banner

दरअसल, भिवानी में गूढ़ा तहसील सिवानी जिला भिवानी से आए राकेश कुमार रोल नंबर 4181030618 था। परीक्षा केंद्र छावनी स्थित रीवर साइड स्कूल बनाया गया। राकेश ने बताया कि उसका शनिवार को सुबह के सत्र में पेपर था। परीक्षा केंद्र में उसका कोड भी सही पाया गया और बायोमीट्रिक अंगूठा भी मैच कर गया लेकिन आधार कार्ड की फोटो में वह गंजा था जबकि हकीकत में अब उसके सिर पर बड़े-बड़े बाल होने के कारण उसे परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया। कहा गया कि फोटो मैच नहीं कर रही, क्योंकि वास्तविक फोटो में सिर पर बाल के साथ दाड़ी भी है जबकि आधार में न तो सिर पर बाल हैं न दाढ़ी।

-------------------

पैसे लेकर परीक्षा केंद्र में दी एंट्री

वहीं रविवार को शहर के एसए जैन माडल स्कूल में महिला परीक्षार्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिन्होंने ढाई बजे के बाद पैसे दे दिए पुलिस ने उनकी एंट्री करवाई लेकिन जिन्होंने ढाई बजे भी एंट्री करनी चाहिए उन्हें परीक्षा केंद्र में जाने नहीं दिया गया। परीक्षार्थियों ने कहा कि उन्होंने पुलिस कर्मियों के पैर पकड़े लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जग¨वद्र और ज¨तद्र कुराड़ ने बताया कि पौने तीन बजे तक कई लोगों की एंट्री करवाई कई क्योंकि इन लोगों ने पुलिस वालों को पैसे दे दिए थे लेकिन हमारी सुनवाई नहीं हुई।

--------------------

फोटो: 17

मैं दोपहर ढाई बजे एसए जैन मॉडल स्कूल के बाहर पहुंच गई थी लेकिन मुझे एंट्री नहीं करने दी गई। कहा कि देर हो गई है जबकि मेरे बाद आने वाले तीन चार लोगों को एंट्री करवाई गई क्योंकि उन्होंने पुलिस वालों को पैसे दे दिए थे।

ज्योति, अचीना, झज्जर।

-------------------

फोटो: 18

300 किमी. से यहां पहुंचे। पुलिस वालों ने बच्चों से पैसे लेकर उनकी दोपहर 2:45 मिनट तक एंट्री करवाई। जबकि हमें ढाई बजे पहुंचने पर भी परीक्षा केंद्र में नहीं जाने दिया क्योंकि हमने पैसे नहीं दिए।

कविता, खेड़ी जट, चरखी दादरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.