Move to Jagran APP

पानी निकासी न होने पर गैंगमैन के क्वार्टर हुए जलमग्न, 16 परिवारों के लिए आफत

जागरण संवाददाता, अंबाला: शाहपुर के निकट रेलवे कॉलोनी में गैंगमैन क्वार्टर के पास पानी

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 01:14 AM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 01:14 AM (IST)
पानी निकासी न होने पर गैंगमैन के क्वार्टर हुए जलमग्न, 16 परिवारों के लिए आफत
पानी निकासी न होने पर गैंगमैन के क्वार्टर हुए जलमग्न, 16 परिवारों के लिए आफत

जागरण संवाददाता, अंबाला: शाहपुर के निकट रेलवे कॉलोनी में गैंगमैन क्वार्टर के पास पानी निकासी की अव्यवस्था 16 परिवारों के लिए आफत बनी हुई है। हालात ऐसे हैं कि क्वार्टरों के पास पहले ही पानी निकासी न होने के कारण खड़ा है। किसी तरह कर्मचारियों का परिवार क्वार्टरों के गेट पर पानी रोककर गुजरते हैं। जैसे ही मामूली सी बरसात होती है तो नालियों व खाली प्लॉट का पानी क्वार्टरों के अंदर भर जाता है। यही आलम बृहस्पतिवार भी रेलवे क्वार्टरों के अंदर देखने को मिला। क्वार्टरों के अंदर भरे गंदा पानी के बीच ही बच्चे से लेकर महिलाएं गुजरने को मजबूर हैं। रेलवे व निगम अधिकारियों की अनदेखी का खामियाजा कर्मचारियों व उनके परिवार को भुगतना पड़ रहा। इसी नरकीय जीवन से छुटकारे को लेकर कइ्र बार कर्मचारी रेलवे अधिकारियों व निगम के समक्ष अपनी समस्या रख चुके। कोई भी कर्मचारियों की दर्द समझने को तैयार नहीं। यहीं कारण हैं कि यहां हालात दिन-प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं।

prime article banner

-------- जहरीले कीड़े व बीमारियों का मंडराता रहता खतरा

जलभराव की समस्या ही नहीं बल्कि कर्मचारियों के परिवारों को जहरीले कीड़ों से भी परेशानी है। क्वार्टरों के बाहर व अंदर गंदा पानी होने के कारण जहरीले कीड़े तक भी निकल चुके हैं। कई बार तो लोग बीमार भी पड़ चुके। क्षेत्रवासी सचिन, देवेंद्र, नरदीप, राजेश, योगेश, राहुल, मनोज, संदीप, हुकमा आदि का कहना है कि लंबे समय क्वार्टरों के पासी पानी निकासी की व्यवस्था नहीं। शाहपुर का सारा पानी क्वार्टरों के पीछे खाली जमीन पर जमा खड़ा है। पहले की मच्छरों व कीड़ों से परेशानी है। ऊपर से बरसात में तो पानी क्वार्टरों में घुस जाता है और कई-कई दिन खड़ा रहता है। यहीं कारण है कि बीमारियां फैलने का भी खतरा मंडरा रहा। एक साल से इस समस्या को उठा रहे। मगर नतीजा सिफर। पैरों व शरीर तक में एलर्जी होने लगी है। जल्द ही रेलवे को कोई समाधान करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK