Move to Jagran APP

Anil Vij: 'मोदी का परिवार' को लेकर घिरे हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज, सोशल मीडिया से पहले हटाया फिर दी ये सफाई

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री और अंबाला से विधायक अनिल विज प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने के बाद से ही चर्चा में हैं। कहा जा रहा है कि वो नायब सैनी को सीएम बनाने के बाद से ही पार्टी और भाजपा आलाकमान से नाराज चल रहे हैं। विज की नाराजगी इस हद तक बढ़ी की उन्होंने पहले अपने एक्स हैंडल से (मोदी का परिवार) Bio हटाया फिर बाद में लगाया।

By Monu Kumar Jha Edited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 08 Apr 2024 11:21 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 01:43 PM (IST)
Haryana News: पूर्व गृहमंत्री और भाजपा नेता विज ने एक्स हैंडल से हटाया 'मोदी का परिवार'। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, अंबाला। ( BJP leader Anil Vij removed Modi Ka Parivar)  हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री और अंबाला छावनी से विधायक अनिल विज एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उनके सुर्खियों में होने का कारण कोई राजनीतिक बयान नहीं बल्कि खुद के सोशल मीडिया के एक्स हैंडल के बायो में बदलाव है।

loksabha election banner

एक्स हैंडल के बायो से पहले हटाया  फिर लगाया 'मोदी का परिवार'

दरअसरल अनिल विज (Anil Vij) भी भाजपा के अन्य नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और विधायकों आदि की तरह अपने एक्स हैंडल के बायो में (मोदी का परिवार) लिखा हुआ था। जिसे अब उन्होंने हटा दिया। हालांकि कुछ देर बाद विज ने अपने बायो में फिर से (मोदी का परिवार) बदलाव करते हुए लिखा।

इस पर बाद में सफाई देते हुए विज ने एक्स हैंडल पर विरोधियों को जवाब देते हुए लिखा- "सब को पता है की मैं अब एक्स हो गया हूं और सभी जगह पर मुझे एक्स लिखना चाहिए । परंतु जब मैं X पर अपनी प्रोफाइल में एक्स लिखने लगा तो नाम में लिखे जाने वाले अक्षरों को संख्या निश्चित संख्या से ज्यादा हो गई तो उस में से ( मोदी का परिवार ) जो कि मैं हूं ही वह ऊपर से हटाकर नीचे लगाना पड़ा।

जिससे कुछ लोगों को खेलने का अवसर मिल गया। कृपया इसे अब ठीक कर लें । मैं भाजपा का अनन्य भगत हूं । इस पर खेलने से पहले अगर मेरे से बात कर ली होती तो आपकी मधुर वाणी सुनने का मौका भी मिलता और यह होता भी नहीं।"  अनिल विज के बहाने विपक्ष को खासकर कांग्रेस (Haryana Congress) को बीच-बीच में भाजपा (Haryana BJP) पर हमला करने का मौका मिलता रहता है।

नायब सैनी को सीएम बनाने के बाद से नाराज

विज प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने के बाद से ही चर्चा में हैं। भाजपा नेतृत्व द्वारा नायब सिंह सैनी (Nayab Saini) को सीएम बनाना अनिल विज को रास नहीं आया। विज ने बीच-बीच में अपनी नाराजगी के बाद कई ऐसे बयान दिए। जिससे प्रदेश की राजनीति गरमा गई। 

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'विवाह-शादियों में रूठना-मनाना चलता रहता है, रूठों को...', पत्रकारों से बातचीत में बोले पूर्व सीएम मनोहर

बीते दिन ही विपक्ष ने भी शायराना अंदाज में अनिल विज को लेकर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा- 'वो इतना रुठे कि सनम ने मनाना ही छोड़ दिया'। हालांकि इसके बाद भाजपा ने इसका बखूबी जवाब भी दिया।

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे पर किया था कटाक्ष

इससे पहले रविवार को अनिल विज अपने एक्स पर पोस्ट किया कि जिस कांग्रेस पार्टी का हीरो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) स्टोव में कोयले डालकर चाय बनाने की बात करता हो और जिसका राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) धारा 370 को 371 कहता हो, जिस धारा को हटाने के लिए हम सबने धड़ की बाजी लगाई हो, उस पार्टी को वोट मांगने का अधिकार नहीं है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: पूर्व सीएम हुड्डा ने JJP को बताया था वोट काटू, अब दुष्यंत चौटाला ने दिया जवाब; बोले कांग्रेस का...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.