Move to Jagran APP

पैमाइश के बाद हिली नप दुकानों के किरायेदारों को मालिकाना हक देने की फाइल

नगर परिषद की दुकानों के किरायेदारों को मालिकाना हक देने के लिए फाइल में हलचल होने लगी है। छावनी में करीब चार सौ दुकानें नगर परिषद की हैं जिनको किराये पर चढ़ाया गया था। अब इन किरायेदारों को मालिकाना हक दिया जाना है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:30 AM (IST)
पैमाइश के बाद हिली नप दुकानों के किरायेदारों को मालिकाना हक देने की फाइल
पैमाइश के बाद हिली नप दुकानों के किरायेदारों को मालिकाना हक देने की फाइल

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर परिषद की दुकानों के किरायेदारों को मालिकाना हक देने के लिए फाइल में हलचल होने लगी है। छावनी में करीब चार सौ दुकानें नगर परिषद की हैं, जिनको किराये पर चढ़ाया गया था। अब इन किरायेदारों को मालिकाना हक दिया जाना है। इसके लिए नगर परिषद की ओर से कवायद की जा रही है। इसको लेकर अक्टूबर, 2019 में नगर परिषद ने दुकानों की पैमाइश की थी, जिसके बाद मामला लटक गया था। दुकानदार भी इसी इंतजार में कब यह दुकानें उनके नाम की जाए। हालांकि इसको लेकर काफी समय पहले निर्देश मिल चुके थे, लेकिन अक्टूबर में इस पर काम शुरू किया गया।

loksabha election banner

नगर परिषद ने किया सर्वे

छावनी नगर परिषद की करीब चार सौ दुकानों, जो किराये पर दी गई हैं। उनका मालिकाना हक देने के लिए अक्टूबर में पैमाइश की गई थी। इस पैमाइश में देखा गया था कि कौन सी दुकान किस साइज की है। कर्मचारियों ने यह रिपोर्ट नगर परिषद में सबमिट कर दी। इसके साथ ही यह सर्वे भी किया गया कि इन दुकानों के किरायेदार कौन-कौन हैं। यह सर्वे पूरा होने के बाद नगर परिषद ने इसको लेकर अपनी तैयारियां कर ली हैं। इसकी पूरी रिपोर्ट बनाई जा रही है। उल्लेखनीय है कि नगर परिषद ने अपने किरायेदारों को लेटर जारी कर जानकारी भी मांगी थी, जबकि शास्त्री मार्केट में यह लेटर भी थमाए गए थे।

डीसी को भेजी जाएगी रिपोर्ट

किराये की इन दुकानों की रिपोर्ट को फाइनल कर लिया गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसे डीसी अंबाला को सबमिट किया जाएगा। डीसी ने ही इन दुकानों को लेकर अंतिम रूप देंगे। यह दुकानें बस स्टैंड के नजदीक शास्त्री मार्केट, गांधी मार्केट, रेलवे रोड, कबाड़ी बाजार, सदर बाजार, अंबाला-जगाधरी हाईवे, रामबाग रोड पर स्थित हैं।

-------------

नगर परिषद ने पैमाइश के साथ सर्वे पूरा कर लिया है। इसकी नोटिग बनाई जा रही है, जो डीसी को सबमिट की जाएगी। डीसी इसे अंतिम रूप देंगे। इसके बाद ही आगामी कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

- विनोद नेहरा, ईओ नगर परिषद अंबाला छावनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.