Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी नहीं तोड़ा अतिक्रमण, चार घंटे में लगाई महज सील

नगर परिषद के ढुलमुल रवैये के चलते तीन दिन बाद भी बुधवार को अवैध अतिक्रमण को नहीं तोड़ा जा सका। नगर परिषद के आला अफसर पुलिस फोर्स के साथ बुधवार को बिल्डिग गिराने पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 06:45 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 06:45 AM (IST)
तीसरे दिन भी नहीं तोड़ा अतिक्रमण, चार घंटे में लगाई महज सील
तीसरे दिन भी नहीं तोड़ा अतिक्रमण, चार घंटे में लगाई महज सील

जागरण संवाददाता, अंबाला: नगर परिषद के ढुलमुल रवैये के चलते तीन दिन बाद भी बुधवार को अवैध अतिक्रमण को नहीं तोड़ा जा सका। नगर परिषद के आला अफसर पुलिस फोर्स के साथ बुधवार को बिल्डिग गिराने पहुंचे थे। बिल्डिग में रह रहे परिवार को बाहर निकालने में उनके पसीने छूट गए। परिवार के साथ पुलिस और नगर परिषद के अफसरों ने काफी मान-मनव्वल किया, लेकिन उन्होंने बिल्डिग खाली करने से इंकार कर दिया। करीब चार घंटे बाद नगर परिषद की टीम महज सील लगाकर लौट गई। नगर परिषद के अधिकारियों का कहना है कि सील लगाकर बिल्डिग को अपने कब्जे में ले लिया है। कभी भी अतिक्रमण को गिराया जा सकता है।

loksabha election banner

-----------------

ताला खोलने के लिए कारीगर को बुलाया

बिल्डिग में अंदर रह रहे परिवार ने बिल्डिग को चारों तरफ से बंद कर दिया। ताकि कोई अंदर ना आ सके। बिल्डिग के प्रथम तल के शटर पर दो ताले लगे थे। इन तालों को तोड़ने में नगर परिषद के पसीने छूट गए। मगर ताले नहीं टूट पाए। करीब चार घंटे ताले को तोड़ने में लग गए। बाद में अधिकारियों ने ताला खोलने वाले को बुलाया। तब जाकर ताला खुल पाया।

--------------

कल कोर्ट में देना है जवाब

नगर परिषद को कोर्ट के आदेश का आठ जनवरी को जवाब देना है। अतिक्रमण गिरा या नहीं है। ऐसे में हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए नगर परिषद के अधिकारियों को दो-तीन दिन के भीतर कार्रवाई करनी है। अधिकारी योजना बना रहे हैं कि बिल्डिग को किस तरह से तोड़ा जा सके।

--------

दो बार मिली फोर्स, फिर नहीं गिरा अतिक्रमण

नगर परिषद ने डीसी को पुलिस फोर्स के लिए करीब दस दिन पहले पत्र भेजा था, लेकिन नगर परिषद चुनाव के चलते फोर्स नहीं मिल सकी। जब फोर्स मिली तो नगर परिषद अतिक्रमण नहीं गिरा पाया। अधिकारी दो बार फोर्स लेकर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे।

---------

वर्जन

हमने बिल्डिग को सील कर दिया है। बिल्डिग में कुछ सामान बाकी है। पहले बिल्डिग को खाली कराया जाएगा। उसके बाद ही अगली कार्रवाई होगी।

अपूर्व गुप्ता, ईओ, नगर परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.