Move to Jagran APP

निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना केंद्रों का दौरा, तैयारियों की समीक्षा

निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने बीपीएस प्लेनोटोरियम में बनाये गए मतगणना केंद्र सहित अन्य मतगणना केन्द्रों का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 06:37 AM (IST)
निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना केंद्रों का दौरा, तैयारियों की समीक्षा
निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना केंद्रों का दौरा, तैयारियों की समीक्षा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने बीपीएस प्लेनोटोरियम में बनाये गए मतगणना केंद्र सहित अन्य मतगणना केन्द्रों का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतगणना के सम्बन्ध में जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना के कार्य में बरती गई किसी भी प्रकार की लापरवाही ओर कोताही को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिजली सप्लाई, पानी की व्यवस्था, शौचालयों की व्यवस्था के साथ-साथ ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों को पहचान पत्र प्रदान करना इत्यादि सहित सभी सम्बधित कार्य पूरे होने चाहिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए। इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की चूक नहीं हो इसके लिए सम्बधित पुलिस अधिकारी पहले से ही समुचित व्यवस्था रखें।

loksabha election banner

----------- मतगणना केन्द्र में पैन, पेंसिल समेत इलेक्ट्रोनिक उपकरण ले जाने पर भी प्रतिबंन्ध : बराड़जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तहत 23 मई को होने वाली मतगणना संबंधी सभी कार्यो को करने के आवश्यक प्रबंध लगभग पूरे कर लिए गए हैं। मतगणना का कार्य 23 मई को सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगा।निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना केंद्र पर कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन, इलैक्ट्रनिक्स डिवाइस, बैल्ट नहीं ले जा सकता इस पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है। मतगणना के दौरान सरकारी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों, उम्मीदवार, मतगणना एंजैटों व निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकृत पत्रकारों के अलावा किसी भी व्यक्ति को मतदान केन्द्र परिसर में जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना केन्द्रों के 100 मीटर के दायरे में किसी प्रकार के वाहन का आवागमन नहीं होना चाहिए। मतगणना ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को भी मोबाइल सहित कोई भी सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना केन्द्र में पैन, पैंसिल, मोबाइल फोन, चाबी, छल्ला, बीडी-माचिस, चाकू, बैल्ट अथवा कोई भी इलेक्ट्रोनिक उपकरण या अन्य वस्तु लेकर जाना प्रतिबंधित रहेगा। अबकी बार घर बैठे मतगणना से जुड़े चुनावी रूझानों को आमजन देख सकता है जिसके लिए चुनाव आयोग ने मोबाइल पर वोटर टर्न आउट ऐप की सुविधा के साथ-साथ आयोग की वेबसाइट पर भी चुनावी रूझानों को देखा जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.