Move to Jagran APP

दशहरा आज-ग्राउंड में कीचड़, जनता को सड़क पर खड़े हो देखना पड़ेगा रावण दहन

हेडिंग::::दशहरा आज (70 के फॉन्ट में लगाएं) दशानन भी झेल रहा कीचड़ का दंश (55 के फ

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 01:31 AM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 01:31 AM (IST)
दशहरा आज-ग्राउंड में कीचड़, जनता को सड़क पर खड़े हो देखना पड़ेगा रावण दहन
दशहरा आज-ग्राउंड में कीचड़, जनता को सड़क पर खड़े हो देखना पड़ेगा रावण दहन

हेडिंग::::दशहरा आज (70 के फॉन्ट में लगाएं)

loksabha election banner

दशानन भी झेल रहा कीचड़ का दंश (55 के फांट में लगाएं) सबहेड:: छावनी के दशहरा और गांधी ग्राउंड में भरा पानी, आधे हिस्से में ही मनेगा उत्सव जनता को ग्राउंड से बाहर सड़क पर खड़े होकर देखना पड़ेगा रावण दहन, जाम से जूझेगी छावनी

जागरण संवाददाता, अंबाला : दशहरा पर्व आज है। छावनी के दशहरा और गांधी ग्राउंड में रावण का दहन होगा। हालांकि, इससे पहले यहां खड़ा रावण कीचड़ और गंदगी का दंश झेल रहा है। दरअसल, दोनों ही ग्राउंड में कीचड़ भरा हुआ है। जनता को ग्राउंड से बाहर सड़क पर खड़े होकर रावण दहन देखना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में नेशनल हाईवे पर जाम लगना तय है। पुलिस प्रशासन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था को संभालना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। हालांकि, ग्राउंड को संवारने में रामलीला कमेटी के आयोजक लगे हुए हैं। दूसरी ओर, जिम्मेदार नगर निगम सदर जोन के अधिकारी उदासीन हैं। उन्होंने ग्राउंड की स्वच्छता और पानी निकासी की अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की है।

ये है सूरतेहाल

राम बाग रोड पर स्थित दशहरा ग्राउंड की बात करें तो यहां पर बजाजा बाजार रामलीला कमेटी और गांधी ग्राउंड में अनाज मंडी रामलीला कमेटी की ओर से रावण दहन होता है। 23 सितंबर को हुई बारिश का पानी अभी सूखा नहीं था। कुछ दिन पहले हुई बारिश ने और हालात बिगाड़ दिए। नगर निगम ने इस पानी को जनरेट पंप लगाकर निकालने की बजाए ट्रैक्टर से जोत दिया, लेकिन हुआ उल्टा। जमीन जोत दिए जाने से ग्राउंड में कीचड़ की स्थिति पैदा हो गई। अब यहां मिट्टी और रेत गिराकर स्थल को कुछ हद तक आयोजन लायक बनाया जा रहा है।

आयोजकों का तर्क

आयोजकों का तर्क है कि दशहरा उत्सव जरूर मनाया जाएगा। इसीलिए दशहरा ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन निगम के पार्किंग स्थल पर होने की संभावना है।

आधा ग्राउंड तैयार है

उधर, अनाज मंडी रामलीला कमेटी के प्रधान सीए सुभाष गोयल ने बताया कि आयोजन के लिए जितना ग्राउंड तैयार हो सकता था वह 11 अक्टूबर से लग कर आधा तैयार कर लिया गया है। आधा ग्राउंड में कीचड़ है बाकी आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.