Move to Jagran APP

जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में धीन के सरबजोत ने गोल्ड समेत जीते तीन पदक

संवाद सहयोगी मुलाना अंबाला के मुलाना हलका के गांव धीन में रहने वाले शूटर सरबजोत सिंह न

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 11:55 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 11:55 PM (IST)
जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में धीन के सरबजोत ने गोल्ड समेत जीते तीन पदक
जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में धीन के सरबजोत ने गोल्ड समेत जीते तीन पदक

संवाद सहयोगी, मुलाना : अंबाला के मुलाना हलका के गांव धीन में रहने वाले शूटर सरबजोत सिंह ने जर्मन के सुहल में आयोजित जूनियर विश्व कप की तीन स्पर्धाओं में एक गोल्ड समेत दो रजत पदक हासिल किए हैं। प्रतियोगिता में सरबजोत सिंह ने टीम ईवेंट में शव नरवाल व सौरभ चौधरी के साथ खेलते हुए गोल्ड मेडल जीता। जबकि पलक के साथ मिश्रित युगल में खेलते हुए रजत पदक जीता है। इसी तरह व्यक्तिगत स्पर्धा में भी उन्होंने रजत पदक हासिल किया है। सरबजोत सिंह अब तक अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर 18 मेडल अपने नाम कर चुके हैं। जर्मन से अपने गांव धीन पहुंचे सरबजोत सिंह का ग्रामीणों ने स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सरबजोत सिंह 2019 में जूनियर निशानेबाजी के व‌र्ल्डकप में स्वर्ण पदक जीता, जबकि दिल्ली में 27 नवंबर 2021 को आयोजित राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीतकर सीनियर प्रतियोगिताओ में भी अपनी मजबूत शुरुआत की थी। गांव के पूर्व सरपंच नवनीत सैणी सहित सभी ग्रामीणों ने सरबजोत को शुभकामनाएं दी। वहीं शहीद भगतसिंह युवा क्लब ने सरबजोत को स्मृति चिन्ह भेंट किया। ग्रामीणों ने कहा कि सरबजोत युवाओं के लिए प्रेरणा बनकर उभरा है। सरबजोत ने धीन गांव नाम विश्व में रोशन किया है जिससे उन्हें सरबजोत पर गर्व है।

loksabha election banner

-------------

यू ट्यूब देखकर शुरू की थी निशानेबाजी

सरबजोत सिंह ने यू-ट्यूब देखकर निशानेबाजी को अपना करियर बनाने की ठानी थी। कड़ी मेहनत व लगन से सरबजोत ने यह मुकाम हासिल किया है। । सरबजोत सिंह किसान जितें सिंह का बेटा है । किसान होने के बावजूद जितेंद्र सिंह ने अपने बेटे को उसके सपने सच करने में भरपूर सहयोग किया।

--------------

19 साल की उम्र में 18 पदक

सरबजोत सिंह ने 19 वर्ष की छोटी सी आयु में ही निशानेबाजी में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। सरबजोत ने आईएसएसएफ व‌र्ल्ड शूटिग जूनियर चैंपियनशिप में जर्मनी, ताइपे के दोहा में गोल्ड मेडल जीता। अब तक वह 18 मेडल अपने नाम कर चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.