Move to Jagran APP

रोटरी में डोनेशन पर विवाद, लापता वाइस प्रेसिडेट का शव जनसूई हेड में मिला

रोटरी क्लब ऑफ अंबाला में डोनेशन को लेकर शुरु हुआ विवाद सुलझा भी नहीं था कि वाइस प्रेसिडेंट और टीवी चैनल के पत्रकार राजेश शर्मा का शव शनिवार को अंबाला शहर जनसूई हेड के पास नहर में तैरता हुआ मिला। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 10:10 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 06:32 AM (IST)
रोटरी में डोनेशन पर विवाद, लापता वाइस प्रेसिडेट का शव जनसूई हेड में मिला
रोटरी में डोनेशन पर विवाद, लापता वाइस प्रेसिडेट का शव जनसूई हेड में मिला

जागरण संवाददाता, अंबाला: रोटरी क्लब ऑफ अंबाला में डोनेशन को लेकर शुरु हुआ विवाद सुलझा भी नहीं था कि वाइस प्रेसिडेंट और टीवी चैनल के पत्रकार राजेश शर्मा का शव शनिवार को अंबाला शहर जनसूई हेड के पास नहर में तैरता हुआ मिला। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

loksabha election banner

रोटरी के अकाउंट से करीब 2.70 लाख रुपये निकलवा लिए गए, जिनसे संस्था के पदाधिकारी बेखबर रहे। यह रुपया लोगों द्वारा रोटरी क्लब आफ अंबाला को डोनेशन के रूप में दिया गया था। इसी विवाद के बीच में क्लब के वाइस प्रेसिडेंट राजेश शर्मा 6 अगस्त को अंबाला शहर के बलदेव नगर स्थित अपने आवास से नाश्ता करने के बाद दोपहर करीब एक बजे घर से गए थे, जिसके बाद उनका कोई पता नहीं लगा। जाते समय अपना मोबाइल, कार और दस्तावेज घर पर ही छोड़कर चले गए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश की, लेकिन शनिवार को उनका शव नहर में तैरता मिला। रविवार को डॉक्टरों का पैनल शव का पोस्टमार्टम करेगा।

------------------

एसबीआइ में खुलवाया गया था खाता

स्टेट बैंक आफ इंडिया में रोटरी क्लब ऑफ अंबाला का खाता खोला गया था। रुपये निकलवाने के लिए साइन करने की अथॉरिटी राजेश शर्मा व एक अन्य सदस्य के पास थी। इस क्लब को मिलने वाला चंदा इसी खाते में जमा होता था। लंबे समय तक खाते से 12-13 बार करीब 2.70 लाख रुपये निकाल लिए गए, लेकिन इसकी भनक किसी को नहीं लगी। इस मामले में बैंक भी लपेटे में आ गया, क्योंकि कुछ चेक पर शर्मा के ही हस्ताक्षर हैं, जबकि एक-दो चेक पर बोगस हस्ताक्षर कर रुपये निकालने की बात सामने आ रही है। इस मामले में जब परतें खुली तो रोटरी क्लब ने जांच कमेटी बिठा दी। इसके बाद बैंक से डिटेल निकलवाने के बाद मामले की परतें खुलती गईं। इसी बीच राजेश शर्मा भी लापता हो गए। क्लब की बैठक बुलाई गई, लेकिन शर्मा शामिल नहीं हुए। इस विवाद को क्लब अपने स्तर पर ही निपटाना चाहता था, लेकिन हस्ताक्षर की अथॅारिटी रखने वाले का पक्ष पता नहीं चल पाया। भले ही शर्मा के मरने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके, लेकिन कर्ज को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं जोरों पर हैं।

----------------

कई पदों पर क्लब में कार्यरत रहे हैं शर्मा

राजेश शर्मा रोटरी क्लब आफ अंबाला में कईं पदों पर रह चुके हैं। करीब छह साल पहले ही शर्मा क्लब से जुड़े थे। इस हादसे के बाद क्लब पूरे मामले में स्थिति स्पष्ट करने से पीछे हट रहा है। रोटरी क्लब के अंबाला में चल रहे कई प्रोजेक्ट में उनका सक्रिय योगदान रहा है। विभिन्न शिविरों में उन्होंने आगे बढ़कर रक्तदान भी किया।

----------------

हादसे पर यकीन नहीं कर रहे लोग

भले ही मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए, लेकिन पुलिस की प्रारंभिक जांच में मामला सुसाइड का लग रहा है। बलदेव नगर थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। हालांकि लोग भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि शर्मा ने आत्महत्या की होगी। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के कारण पता चल सकेंगे। इस बारे मुझे कोई जानकारी नहीं है। सचिव ही इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर सकते हैं।

- इंद्र कुमार, प्रेसिडेंट, रोटरी क्लब ऑफ अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.