Move to Jagran APP

परीक्षा के दिन डीसी-एसएसपी रहेंगे फील्ड में

एचसीएस एवं एलाईड सर्विसेज की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा को लेकर डीसी विक्रम सिंह ने सेंटर सुपरवाइजर केन्द्र अधीक्षक व डयूटी मजिस्ट्रेट को कहा कि कमीशन द्वारा इस परीक्षा को लेकर जो हिदायतें जारी की गई हैं वे उसका बारीकी से अध्ययन कर लें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 07:55 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 07:55 AM (IST)
परीक्षा के दिन डीसी-एसएसपी रहेंगे फील्ड में
परीक्षा के दिन डीसी-एसएसपी रहेंगे फील्ड में

जागरण संवाददाता, अंबाला : एचसीएस एवं एलाईड सर्विसेज की प्रारम्भिक लिखित परीक्षा को लेकर डीसी विक्रम सिंह ने सेंटर सुपरवाइजर, केन्द्र अधीक्षक व डयूटी मजिस्ट्रेट को कहा कि कमीशन द्वारा इस परीक्षा को लेकर जो हिदायतें जारी की गई हैं वे उसका बारीकी से अध्ययन कर लें। यदि कोई डाउट है तो जिला शिक्षा अधिकारी या सम्बन्धित से उसे क्लीयर करें। परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर 11 तारीख को फिर से बैठक आयोजित की जाएगी। परीक्षा शुरू होने से पहले ट्रेजरी से पेपर लाने व शुरू होने तक का समय काफी अहम होता है। सम्बन्धित डयूटी अधिकारी को यह बात सुनिश्चित करनी है कि जो उन्हें परीक्षा से सम्बन्धित सामान मिल रहा है वह सील लगा होना चाहिए। परीक्षा शुरू होने से पहले इस सामान को खोला जाए तो उसकी वीडियोग्राफी होनी सुनिश्चित होनी चाहिए।

loksabha election banner

12 सितम्बर को दो चरणों में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और इस परीक्षा के लिए जिले में 46 सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा सुबह पहले चरण के तहत प्रात: 10 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे चरण में सांय 3 बजे से 5 बजे तक होगी। नोडल अधिकारी के तौर पर सीईओ जिला परिषद एवं सीईओ शिवालिक जगदीप ढांडा नियुक्त किए गए हैं तथा को-आर्डिनेटर के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी को लगाया गया है। परीक्षा के दिन वह स्वयं तथा एसएसपी हामिद अख्तर फील्ड में रहेंगे, हर गतिविधि पर ध्यान रखा जाएगा।

----------------------- बिजली बिल न भरने वालों से सख्ती से निपटेगा बिजली विभाग

संस, मुलाना : बिजली बिल नहीं भरने वाले डिफाल्टरों का कनेक्शन काटने का अभियान अगस्त महीने से शुरू है। अभियान के तहत अधोया के उपभोक्ताओं से लाखों की रिकवरी हो चुकी है। कनेक्शन उन डिफाल्टरों के काटे जा रहे हैं जिन्होंने नोटिस का जवाब नहीं दिया। बिजली निगम ने 10 हजार रुपये से ज्यादा के डिफाल्टरों पर कार्रवाई शुरू की है। अधोया बिजली निगम के एसडीओ विशाल सैनी ने बताया कि अधोया बिजली निगम के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत कुल 35 हजार उपभोक्ता हैं। इनमें से 2563 उपभोक्ताओं पर साढ़े चार करोड़ रुपये बकाया है। इनमें 10 हजार बकाया बिल वाले डिफाल्टर की सूची में शामिल हैं। कार्रवाई के लिए क्षेत्र में 15 टीमें गठित कर दी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.