Move to Jagran APP

सीएससी सेंटर लापरवाही करता है तो उसे ब्लेकलिस्ट करें : डीसी

जो सीएससी सेंटर किसी भी प्रकार की लापरवाही करता है उसे ब्लैकलिस्ट किया जाएगा और जो सीएससी सेंटर इस दिशा में बेहतरीन कार्य करता है उसे प्रोत्साहित करने का काम किया जाएगा ताकि सरकार की जो भी योजनाएं हैं उनका लोगों को लाभ मिल सके। उक्त निर्देश डीसी अशोक कुमार शर्मा ने अधिकारियों को दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 08:17 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:17 AM (IST)
सीएससी सेंटर लापरवाही करता है तो उसे ब्लेकलिस्ट करें : डीसी
सीएससी सेंटर लापरवाही करता है तो उसे ब्लेकलिस्ट करें : डीसी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जो सीएससी सेंटर किसी भी प्रकार की लापरवाही करता है, उसे ब्लैकलिस्ट किया जाएगा और जो सीएससी सेंटर इस दिशा में बेहतरीन कार्य करता है, उसे प्रोत्साहित करने का काम किया जाएगा ताकि सरकार की जो भी योजनाएं हैं, उनका लोगों को लाभ मिल सके। उक्त निर्देश डीसी अशोक कुमार शर्मा ने अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

डीसी ने कहा किसान मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपनी फसल का पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें। गेहूं के सीजन में जिन किसानों का पोर्टल पर पंजीकरण हुआ होगा, उनकी ही फसलें प्राथमिकता के आधार पर खरीदी जायेंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत भी लोगों से आहवान किया कि इस स्कीम का लाभ उठाने के लिये वह अपना सीएससी सेंटरों के माध्यम से पंजीकरण करवायें ताकि स्कीम के तहत उन्हें योजना का लाभ मिलना सुनिश्चित हो।

उन्होंने कहा कि योजना के तहत जिस प्रार्थी के पास 5 एकड़ से भूमि कम है तथा उसकी सालाना आय 1.80 लाख रुपये से कम है, ऐसे व्यक्ति सीएससी के माध्यम से अपना पंजीकरण करवायें। इस कार्य के लिये किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जायेगा। ग्रामीण अपने गांव या आस-पास स्थित नजदीकी सीएससी पर जाकर इस कार्य को करवा सकते हैं। शहरी क्षेत्र के लोग भी इस सुविधा के लिये जो भी सीएससी पर जाकर अपना पंजीकरण करवायें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.